1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. locals stopped train between chakia pipra in motihari train news protest against underpass project news today skt

मोतिहारी में आक्रोशित ग्रामीणों ने रोका ट्रेन का परिचालन, अंडरपास बनाने के विरोध में किया प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ग्रामीणों ने रोका ट्रेन
ग्रामीणों ने रोका ट्रेन
प्रभात खबर

मोतिहारी : मुजफ़्फरपुर-नरकटिया गंज रेलखंड पर चकिया- पिपरा के बीच बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान 09170 पोरबंदर-भागलपुर स्पेशल एक्सप्रेस को रोककर स्थानीय लोगों ने अपना विरोध जताया. ग्रामीणों के इस विरोध प्रदर्शन से बुधवार सुबह करीब दो घंटे के लिए ट्रेन का परिचालन बंद रहा.

ग्रामीणों ने बुधवार सुबह रेलवे पटरी पर आकर विरोध प्रदर्शन किया. जिससे करीब 6 से 8 बजे तक रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा, इस दौरान मिथला एक्सप्रेस चकिया में और इंटरसिटी एक्सप्रेस पिपरा में खडी रही. वहीं दिल्ली- मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति एक्सप्रेस को नरकटियागंज और बेतिया में रोका गया. ट्रेनों का बाद में धीरे-धीरे परिचालन हुआ.

सूचना मिलते ही बापूधाम मोतिहारी आरपीएफ पोस्ट कमांडर दलबल सहित मौके पर पहुंचे. उन्होंने आक्रोशितों को समझाया-बुझाया और उनकी समस्या के निदान को लेकर उन्हें आस्वस्थ किया. जिसके बाद ग्रामीणों को तत्काल मनाया जा सका और रेलखंड पर 2 घंटे बाद फिर परिचालन सुचारू रुप से शुरु हुई.

आरपीएफ पोस्ट कमांडर अर्जुन कुमार यादव ने बताया कि चकिया के गुमटी संख्या 140 पर परसौनी गांव के लोगो ने रेल चक्का जाम किया था. उन्होंने कहा कि ग्रामीण गांव में रेलवे का अंडर पास बनाने का विरोध कर रहे है. ग्रामीणों का आरोप है कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र होने के कारण बरसात के दिनों में अंडर पास में पानी भरने से गांव का रास्ता बंद हो जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें