1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. journalist murder in bihar news two arrested in motihari patrakar manish kumar murder case skt

Bihar News: अपहरण के बाद पत्रकार मनीष कुमार की गला रेतकर हत्या, जेल भेजे गये दो साथी, पुलिस की छापेमारी जारी

मोतिहारी के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार चौक से गत शनिवार की रात से लापता पत्रकार मनीष कुमार का शव मंगलवार को बरामद किया गया. इस हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं साजिश में लिप्त अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लापता पत्रकार मनीष कुमार का शव बरामद (File Pic)
लापता पत्रकार मनीष कुमार का शव बरामद (File Pic)
सोशल मीडिया

मोतिहारी के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार चौक से गत शनिवार की रात से गायब लापता पत्रकार मनीष कुमार का शव मंगलवार को बरामद किया गया. इस हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं साजिश में लिप्त अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.

पत्रकार मनीष का शव मठलोहियार गद्दी टोला के समीप चवर से बरामद किया गया है. डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि जब से पत्रकार मनीष जब लापता हुए थे तब से पुलिस और परिजन उसकी खोजबीन में लग गए हुए थे. पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने घटना के तुरंत बाद से एसआईटी का गठन कर दिया था.

डीएसपी ने बताया ग्रामीण अपने खेत में धान के खेत में खाद का छिड़कांव रहे थे तो धान के खेत में मृतक का जूता और मौजा मिला. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस स्थल पर पहुंची और शव की खोज शुरू हुई, फिर ग्रामीणों के सहयोग से चवर से शव को निकाला गया. शव को देखने से पहचान हुई कि वह तो मनीष कुमार का ही है और घटना के दिन ही उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया गया है.

डीएसपी ने बताया कि उसे घटना के दिन वीडियो फुटेज में उसके साथ मनीष के दो साथी अमरेंद्र कुमार और असजद आलम उनके साथ थे और उसके बाद उसके दोनों साथी अपने घर चले गए और मनीष लापता हो गया. जांच पड़ताल के बाद मंगलवार को मनीष के शव को पानी से बरामद किया गया है.

डीएसपी के अनुसार, मनीष कुमार के दोनों गिरफ्तार साथियों को पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया. शव के जांच उपरांत पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेजने की तैयारी शरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है और शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी कर दी गई है.

पत्रकार मनीष कुमार की हत्या गला रेत कर की गयी. पत्रकार का बैग गिरफ्तार अमरेंद्र कुमार के घर से बरामद हुआ था. शव बरामद होते ही हड़कंप मच गया. परिजन एसपी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे. शव को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ गयी. तीन थाना की पुलिस वज्र वाहन के साथ मौके पर पहुंची.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें