1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 second phase live news updates on motihari election exclusive photo video and voting percentage of all party condiates of motihari district sugauli narkatiya raxaul harsidhi govindganj kesariya kalyanpur dhaka pipra madhuban vidhan sabha constituency avh

Motihari, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 Live Update: पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय की सीट पर मतदान खत्म, जानिए मोतिहारी के अन्य सीटों का क्या है हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Motihari news
Motihari news
Prabhat khabar

Motihari Second Phase Vidhan Sabha Chunav 2020 Live News Update: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए आज सुबह से वोटिंग जारी है. मोतिहारी जिले में शाम 6 बजे तक करीब 58.02 फीसदी व़ोट पड़ा है. मोतिहारी जिले में बीजेपी को जहां सीटिंग सीट बचाने की चुनौती है, वहीं राजद बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि जिले के गोविंदगंज सीट से पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. मोतिहारी चुनाव से जुड़े अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

58.2 फीसदी वोटिंग

मोतिहारी में 58.2 फीसदी वोटिंग हुआ है. मोतिहारी में सुबह वोटिंग सुस्त था, लेकिन शाम होते ही वोटिंग फीसदी बढ़ता गया.

email
TwitterFacebookemailemail

मोतिहारी वोट फीसदी

हरसिद्धि- 39.5

गोविन्दगंज-41

केसरिया-40.2

कल्याणपुर-47.9

पीपरा -40.23

मधुबन-50

email
TwitterFacebookemailemail

मोतिहारी में 30% वोटिंग

मोतिहारी में अब तक 30 फीसदी मतदान हुआ है. मोतिहारी के गोविंदगंज में सबसे कम वोटिंग 22% हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

ये है रूझान

बिहार चुनाव में पत्राकर रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडे भी कांग्रेस के टिकट स चुनाव लड़ रहे हैं. गोविंदगंज सीट पर मोतिहारी जिले में सबसे कम वोटिंग हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 फीसदी वोट

मोतिहारी में भी वोटिंग प्रतिशत सुस्त है. मोतिहारी में अब तक 15 फीसदी वोट पड़े है.

हरसिद्धि - 15 फीसदी

गोविन्द गंज - 11 फीसदी

केसरिया - 18 फीसदी

कल्याण पुर - 15.8 फीसदी

पीपरा - 19.67 फीसदी

मधुबन- 14 फीसदी

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रजेश पांडेय कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए आज सुबह से वोटिंग जारी है. मोतिहारी जिले में सुबह 9 बजे तक करीब 6.97 फीसदी व़ट पड़ा है. मोतिहारी जिले में बीजेपी को जहां सीटिंग सीट बचाने की चुनौती है, वहीं राजद बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि जिले के गोविंदगंज सीट से पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

वोट बहिष्कार

पूर्वी चम्पारण जिले मधुबन विस के सबली मतदान केंद्र संख्या 158 पर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार कर दिया है.हलांकि इसकी घोषणा पूर्व में ग्रामीणों ने कर दी थी. ग्रामीण मुकेश कुमार पटेल,बैजू राय आदि ने बताया कि उनका गांव बूढी गंडक से घिरा हुआ है. गांव दो तटबंधों के बीच में सड़क की समस्या काफी जटिल है.जहां आने जाने में काफी परेशानी होती है. मतदान शुरू होने के तीन घंटे बाद तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था. पदाधिकारी मतदाताओं को मनाने के प्रयास में जुटे है. ग्रामीणों ने विभिन्न दलों के पोलिंग एजेंट को भी जाने से मना कर रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

वोट का बहिष्कार

मोतिहारी मधुबन के मतदान केंद्र संख्या 158 पर सड़क और बूढी गंडक से बाढ़ की समस्या को ले मतदाताओं ने किया वोट बहिष्कार, पहले दो घंटे तक मतदान केन्द्र तक नहीं आये मतदाता

email
TwitterFacebookemailemail

ईवीएम मशीन खराब

केसरिया विधानसभा के डुमरियाघाट के मतदान केंद्र संख्या 90 पर ईवीएम मशीन चार मतदान होने के बाद हुआ खराब. बैलेट यूनिट में आई है खराबी.

email
TwitterFacebookemailemail

वोटिंग शुरू

मोतिहारी में दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो चुका है. लोग मतदान केंद्र पर उत्साहपूर्ण तरीके से वोटिंग करवोचिने के लिए पहुंच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी का कब्जा

नेपाल की सीमा से सटा हुआ यह जिला पर्यटन के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है. विधानसभा क्षेत्र के मुताबिक जिला का प्रतिनिधित्व बारह विधानसभा क्षेत्रों द्वारा किया जाता है. जबकि, यहां पर लोकसभा की एक सीट है, जिसपर बीजेपी का कब्जा है.

email
TwitterFacebookemailemail

हरसिद्धि सीट वर्ष 2010 में सुरक्षित

हरसिद्धि सीट वर्ष 2010 में सुरक्षित हो गयी. तब भाजपा के कृष्णनंदन पासवान ने जीत दर्ज की. 2015 में आरजेडी के राजेंद्र कुमार ने भाजपा को हरा कर यह सीट अपने नाम की. इस बार यहां रोचक मुकाबला है. आरजेडी ने अपने विधायक कुमार नागेंद्र बिहारी उर्फ नागेंद्र राम का टिकट काट दिया है और पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष कुमार नागेंद्र बिहारी उर्फ नागेंद्र राम को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा ने अपने पुराने चेहरे कृष्णनंदन पासवान को चुनावी रण में उतारा है. रालोसपा के उम्मीद्वार रमेश कुमार लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने में लगे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें