1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar election 2020 lose lalu yadav party rjd take action three big leader anti party activity and suspension on 6 year avh

Bihar Election में हार के बाद एक्शन में लालू यादव की पार्टी RJD, इन तीन बड़े नेताओं को किया सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Election
Bihar Election
File

Bihar News : बिहार चुनाव 2020(Bihar Election 2020) में हार के बाद लालू यादव की पार्टी राजद (RJD) एक्शन में है. राजद ने पार्टी विरोधी काम करने वाले तीन नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. इन नेताओं पर पार्टी के अधिकारिक उम्मीदवार को हराने का आरोप था. राजद ने तीनों को छह साल के लिए पार्टी से निकाला है. बिहार चुनाव में हार के बाद लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद ने उन नेताओं को बाहर किया है, पार्टी विरोधी काम कर रहे थे. जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

मिली जानकारी के अनुसार दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण राजद ने हरसिद्धि विधानसभा के तीन कार्यकर्ताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. पार्टी ने यह निर्णय विधानसभा प्रत्याशी द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार फर लिया है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिह के निर्देशानुसार व हरसिद्धि विधानसभा के पूर्व राजद विधायक प्रत्याशी कुमार नागेन्द्र बिहारी की अनुशंसा पर हरसिद्धि प्रखंड अध्यक्ष मोहन लाल सहनी, राजद युवा प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव व तुरकौलिया प्रखंड अध्यक्ष राजदेव यादव को पार्टी के पद एवं प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. उक्त जानकारी प्रखंड अध्यक्ष ने दी.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें