1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar assembly election 2020 opium smuggling motihari ssb one women arrest east champaran news avh

चुनावी घोषणा के साथ ही बढ़ा तस्करी का धंधा ! मोतिहारी में 40 लाख की अफीम के साथ महिला गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अफीम
अफीम
twitter

Bihar assembly election 2020 : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के 47वीं वाहिनी के जवानों ने मादक पदार्थ अफीम के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया. पश्चिम चंपारण जिला के भवानीपुर की रहने वाली साहिमा खातून को एसएसबी के द्वारा उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह नेपाल के जीतपुर से अफीम लेकर भारत-नेपाल खुली सीमा का लाभ लेते हुए भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही थी.

इस बीच गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एसएसबी ने जब उस महिला को हिरासत में लिया तो उसके पास से 800 ग्राम अति प्रतिशोधित अफीम बरामद की गयी. जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में किमत 40 लाख रुपये आंकी गयी है. इसकी पुष्टि करते हुए एसएसबी के सेनानायक प्रियवर्त शर्मा ने की है. उन्होंने बताया कि महिला ने अपने ब्यान में बताया है कि वह नेपाल से अफीम लेकर आ रही थी, जिसे सिकटा ले जाना था.

महिला को हिरासत में लिये जाने के बाद आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद अग्रतर कार्रवाई के लिए हरैया ओपी को सौंप दिया गया है. हरैया ओपी अध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि एसएसबी के द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर महिला को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें