जिला स्वास्थ्य समिति का घेराव

आंदोलन . डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने किया प्रदर्शन, लगाये नारे सीएस के आश्वासन पर प्रदर्शन हुआ समाप्त मोतिहारी : स्वास्थ्य विभाग के लगभग ढ़ाई सौ डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने जिला स्वास्थ्य समिति का अपनी मांगों के समर्थन में घेराव किया. बाद में सिविल सर्जन के हस्तक्षेप एवं आश्वासन से मामला शांत हुआ. डाटा इंट्री ऑपरेटरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:38 AM

आंदोलन . डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने किया प्रदर्शन, लगाये नारे

सीएस के आश्वासन पर प्रदर्शन हुआ समाप्त
मोतिहारी : स्वास्थ्य विभाग के लगभग ढ़ाई सौ डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने जिला स्वास्थ्य समिति का अपनी मांगों के समर्थन में घेराव किया. बाद में सिविल सर्जन के हस्तक्षेप एवं आश्वासन से मामला शांत हुआ. डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने अपनी मांगों में कहा है कि सभी कर्मचारियों के बकाया मानदेय का भुगतान 31 मार्च तक करते हुए प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में भुगतान कराने की कृपा की जाये. साथ ही पेपर, कॉर्टेज, टोनर, इंटरनेट, कम्प्यूटर मरम्मति इत्यादि में प्रखंड स्तर पर आपूर्ति में काफी घोटाला किया जाता है एवं हमे बगैर अल्पमात्रा में आपूर्ति कर कार्य करने हेतु बाध्य किया जाता है.
किसी भी डाटा इंट्री ऑपरेटरों का बढ़ोतरी का भुगतान प्रशिक्षण, मॉनेटरिंग एवं अन्य प्रकार के प्रोत्साहन राशि का भुगतान हमें नहीं किया जाता है. जबकि उक्त् मद की भुगतान लेखापाल एवं जिला लेखा प्रबंधक द्वारा अवैध रूप से किया जाता है. उक्त इसके भुगतान में कोई विलंब न करते हुए हमें ससमय भुगतान करने का निश्चय कराया जाये. इसके अतिरिक्त ऑपरेटरों के मानदेय भुगतान प्रखंड स्तर पर भुगतान करने में अवैध उगाही हेतु विलंब किया जाता है. वैसे में सहज ऑपरेटरों का भुगतान जिला स्तर से ही एक साथ हर महीने करने की कृपा की जाये. प्रदर्शन में राजेश कुमार यादव, विवेक कुमार, धनंजय कुमार कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version