बिहार दिवस समारोह से लालू प्रसाद का परिवार क्यों रहा दूर, जदयू ने दी यह सफाई

पटना : बिहार दिवस पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित तीन दिवसीय समारोह के उद्घाटन के मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और इस सरकार में शामिल उनके दोनों बेटों के नहीं पहुंचने पर राजनीतिक बहस जारी है. यह कार्यक्रम 22 मार्च की शाम गांधी मैदान में 22 मार्च को हुआ था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 7:15 AM
पटना : बिहार दिवस पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित तीन दिवसीय समारोह के उद्घाटन के मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और इस सरकार में शामिल उनके दोनों बेटों के नहीं पहुंचने पर राजनीतिक बहस जारी है. यह कार्यक्रम 22 मार्च की शाम गांधी मैदान में 22 मार्च को हुआ था. भाजपा जहां इसे महागंठबंधन में सब कुछ नहीं चलने के सबूत के तौर पर पेश कर रहा है, वहीं जदयू ने अपने तौर पर सफाई दी है. हालांकि लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज तीसरे दिन भी इस पर अपनी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.
जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने निजी व्यस्तता के कारण उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव कार्यक्रम में नहीं गये. महागंठबंधन में सब कुछ सामान्य है. राजद के अन्य मंत्री बिहार दिवस में उपस्थित थे और उन्होंने समारोह को संबोधित भी किया था. उन्होंने भाजपा पर इसे लेकर राजनीति करने का अरोप लगाया. संजय सिंह ने कहा, भाजपा नेता सुशील मोदी महाभारत के शकुनी मामा हो गये हैं. सुशील मोदी न तो बिहारियों से प्रेम करते हैं, न ही बिहार से. महागंठबंधन अटूट हैं.

वहीं विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील मोदी ने कहा कि महागंठबंधन के लोग तनाव में चल रहे हैं. बिहार दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव का नहीं होना सब कुछ बयां करता है. इतना ही नहीं आमंत्रण पत्र में भी उपमुख्यमंत्री का नाम नहीं था.

इसे लेकर दोनों दलों के बीच बयानबाजी इतनी कड़वी को चुकी है कि जदयू प्रवक्त संजय सिंह ने सुशील मोदी को आगे की राजनीति करने के लिए प्रदेश बदलने तक सीख दे दी. उन्औहोंने कहा, सुशील मोदी दूसरे राज्य में जाकर राजनीति करें. उन्होंने सुशील मोदी पर भाजपा को हरवाने का काला धब्बा लगने तक की बात कह दी.
वैसे, लालू प्रसाद की बेटी और राजद नेता मीसा भारती भी महागंठबंधन में सब कुछ सामान्य चलने की बात कह चुकी हैं.

Next Article

Exit mobile version