बिहार के मोतिहारी में अंतर्राष्ट्रीय गोल्ड तस्कर गिरफ्तार

मोतिहारी / पटना : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली रेलवे जंक्शन पर एक ट्रेन पर सवार दो तस्करों के पास से पुलिस ने आज चार किलोग्राम सोना जब्त किया. मुजफ्फरपुर के रेल पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र नारायण झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजकीय रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2015 5:38 PM

मोतिहारी / पटना : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली रेलवे जंक्शन पर एक ट्रेन पर सवार दो तस्करों के पास से पुलिस ने आज चार किलोग्राम सोना जब्त किया. मुजफ्फरपुर के रेल पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र नारायण झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजकीय रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के सुगौली रेलवे जंक्शन पर रक्सौल-हावडा एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार सुमित और अवधेश कुमार नामक दो लोगों के पास से चार किलोग्राम सोना जब्त किया. सुमित और अवधेश मुजफ्फरपुर के निवासी हैं.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों लोगों ने सोने को अपने जूते के भीतर छुपा रखा था. एक-एक किलोग्राम के वजन वाले सोने की इन चार ईंटों पर उनके ब्रांड अंकित हैं और स्विट्जरलैंड की मुहर लगी हुई है. रेल पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्करों ने रेल पुलिस को बताया कि सोने की इस खेप को वे पडोसी देश नेपाल के वीरगंज में रहने वाले संतोष जैन से प्राप्त कर उनके निर्देश पर मुजफ्फरपर निवासी धीरज नामक एक व्यक्ति के गुर्गे को राशि प्राप्त कर आपूर्ति करने वाले थे.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति की पहले भी पड़ोसी देश नेपाल के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक अपराध की घटनाओं को अंजाम देने में बडी भूमिका रही है.

Next Article

Exit mobile version