दो लाख लोग कम्युनिटी किचेन में कर रहे भोजन

राहत पर आफत . 240 पंचायतों की 22 लाख 18 हजार आबादी बाढ़ से प्रभावित, पांचवें दिन हुई एयर ड्रॉपिंग सभी पीड़ितों तक राहत कार्य पहुंचाने का प्रशासन ने किया दावा जिले में नहीं है चूड़ा, भागलपुर से मंगाया जा रहा मोतिहारी : प्रतिदिन पौने दो लाख बाढ़पीड़ितों को कम्युनिटी किचन में भोजन कराया जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 4:11 AM

राहत पर आफत . 240 पंचायतों की 22 लाख 18 हजार आबादी बाढ़ से प्रभावित, पांचवें दिन हुई एयर ड्रॉपिंग

सभी पीड़ितों तक राहत कार्य पहुंचाने का प्रशासन ने किया दावा
जिले में नहीं है चूड़ा, भागलपुर
से मंगाया जा रहा
मोतिहारी : प्रतिदिन पौने दो लाख बाढ़पीड़ितों को कम्युनिटी किचन में भोजन कराया जा रहा है. कोई भूखा नहीं रहे और हर पीड़ित तक सूखा राशन पहुंचे, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. मंगलवार को पांचवें दिन भी एयर ड्रॉपिंग किया गया और जहां पहुंचने का कोई साधन नहीं है वहां वहां राशन पहुंचाया गया. उक्त बातें जिलाधिकारी रमन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही. कहा कि जिले के 240 पंचायतों की 22 लाख 18 हजार आबादी इस बाढ़ से प्रभावित हुई है. 22 प्रखंडों के 240 पंचायतों में बाढ़ ने कोहराम मचाया है. 207 पंचायतों की पूरी आबादी व 33 पंचायतों की आंशिक आबादी प्रभावित हुई है. चूड़ा की कमी होने के कारण भागलपुर से मंगाया जा रहा है.
चेंबर के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील : डीएम रमन कुमार ने आपदा की इस घड़ी में मोतिहारी चेंबर के प्रतिनिधियों से सहयोग करने की अपील की. कहा कि आपूर्तिकर्ता इस आपदा की इस घड़ी में पैसा कमाने के लिए बेचैन हैं, जो ठीक नहीं हैं. इस हालत में सहयोग करने की जरूरत है. चेंबर के माध्यम से सप्लायरों को निर्देश दिया कि वस्तुओं का दाम सही लगायें और किसी तरह की बगलिंग से बचें.

Next Article

Exit mobile version