1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. threatened to blow up plane by email buxar juvenile in custody know the whole matter asj

ईमेल से दी प्लेन को उड़ाने की धमकी, बक्सर का किशोर हिरासत में, जानिये पूरा मामला

कोलकाता एयरपोर्ट के विमान को उड़ा देने की धमकी का इ-मेल सुरक्षा एजेंसी को भेजने के मामले में बक्सर पुलिस ने सिमरी से एक किशोर को हिरासत में लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हिरासत में
हिरासत में
सांकेतिक

बक्सर. कोलकाता एयरपोर्ट के विमान को उड़ा देने की धमकी का इ-मेल सुरक्षा एजेंसी को भेजने के मामले में बक्सर पुलिस ने सिमरी से एक किशोर को हिरासत में लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को शुक्रवार की शाम लगभग 4:30 बजे एक इ-मेल मिला, जिसमें लिखा था कि रात 8:35 बजे जो फ्लाइट टेक ऑफ होगी, उसे उड़ा दिया जायेगा. चाहो तो बचा लो. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी अलर्ट हो गये.

इसकी सूचना पुलिस को दी गयी और फ्लाइट को रद्द कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने लोकेशन के आधार पर पता लगाया कि यह इ-मेल बक्सर जिले के सिमरी थाने के आशापड़री गांव से भेजा गया है. इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बक्सर पुलिस से संपर्क साधा और रात में ही पुलिस आशापड़री पहुंच गयी.

यहां से एक 16 वर्षीय किशोर को हिरासत में लिया गया, जिसकी आइडी से यह धमकी भरा इ-मेल कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजा गया था. हालांकि, पूछताछ के दौरान किशोर ने बताया उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया है.

किसी दूसरे ने उसका इ-मेल हैक कर ऐसी हरकत की है. किशोर ने बताया कि करीब 10 दिनों पहले उसने अपना मोबाइल चोरी हो जाने का सनहा सिमरी थाने में दर्ज कराया था. हालांकि, पुलिस ने जब वह सनहा निकाला तो उसमें वह नंबर दर्ज नहीं मिला, जिससे फ्लाइट उड़ाने की धमकी का मेल किया गया है.

हालांकि, प्रथम दृष्टया पुलिस भी यही मानकर चल रही है कि किसी ने हिरासत में लिये गये किशोर की आइडी हैक कर ऐसा मैसेज भेजा है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की पुलिस वहां से बक्सर के लिए रवाना हो चुकी है. पुलिस कप्तान नीरज सिंह ने इस मामले की पुष्टि की है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अनुसंधान के बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें