1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar refrigerator kept on railway track collided with train engine in buxar

बिहार : ट्रेन के इंजन से टकराया रेलवे ट्रैक पर रखा फ्रिज, टला बड़ा हादसा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन के इंजन से टकराया रेलवे ट्रैक पर रखा फ्रिज
ट्रेन के इंजन से टकराया रेलवे ट्रैक पर रखा फ्रिज
प्रभात खबर

बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के टुड़ीगंज-डुमरांव स्टेशन के समीप बुधवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अप में आ रही पटना-पुणे एक्सप्रेस रेलवे ट्रैक पर रखी फ्रिज से टकरा गया, जो ट्रेन के इंजन में जाकर फंस गया. इंजन में फंसने की वजह से आधे घंटे तक अप लाइन का परिचालन बाधित रही. वहीं फ्रिज से टकराने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्री सहम गये थे. वहीं घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान जांच में जुट गये. जहां पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि आधे घंटे के बाद ट्रेन के इंजन में फंसे फ्रिज को बाहर निकालकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

गिरफ्तार अपराधी शत्रुघ्न मुसहर बताया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना से चलकर पुणे को जाने वाली पटना-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही टुड़ीगंज स्टेशन से आगे बढ़ी और डुमरांव के समीप पहुंची इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर रखे फ्रिज से टकरा गयी. फ्रिज से टकराने के बाद ड्राइवर ने ट्रेन में झटका महसूस की. इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. जब ड्राइवर नीचे उतरा तो देखा कि ट्रेन का इंजन फ्रिज से टकरा गयी है और इंजन में जाकर फंस गयी. इसके बाद ड्राइवर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.

सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद ही अधिकारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. ड्राइवर ने काफी प्रयास के बाद इंजन से फ्रिज को बाहर निकाला. इसके बाद करीब आधे घंटे के बाद अप लाइन का परिचालन सुचारु रूप से चालू किया गया. घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान मामले की जांच में जुट गये. पुलिस ने रघुनाथपुर में छापेमारी कर एक आरोपित शत्रुघ्न मुसहर को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. आरपीएफ सीनियर कमांडेंट संतोष कुमार सिंह राठौर ने बताया मामले की जांच की जा रही है. एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

Posted By : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें