1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar news one child dies many injured in pipe while hoisting tricolor in school asj

Bihar News : स्कूल में तिरंगा फहराने के दौरान पाइप में आयी करंट, एक बच्चे की मौत, कई जख्मी

इसके कारण एक बच्चे की मौत हो गयी है, जबकि कई जख्मी बताये जा रहे हैं. सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लहरायेगा तिरंगा
लहरायेगा तिरंगा
प्रभात खबर

बक्सर. बक्सर में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा लहराने के दौरान बड़ी दुर्घटना हो गयी. यहां एक स्कूल में तिरंगा फहराने के दौरान पाइप में करंट आ गयी. इसके कारण एक बच्चे की मौत हो गयी है, जबकि कई जख्मी बताये जा रहे हैं. सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा हैं.

पांच बच्चे आये चपेट में 

बक्सर के नाथूपुर प्राथमिक विद्यालय में उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब झंडा फहराने के दौरान करंट की चपेट स्कूल के बच्चे आ गए, जिसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी है, जबकि 4 बच्चे बुरी तरह घायल हैं. उनका इलाज बक्सर सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

एक बच्चे की मौत

घटना की जानकारी देते हुए बच्चे के परिवार वाले ने बताया की बच्चे स्कूल में झंडा फहराने के लिए पहुंचे थे, तभी झंडेवाले पाइप में करंट आ गया, जिसकी चपेट में स्कूली बच्चे आ गए. वहीं डॉक्टर की माने तो अस्पताल में आए इन बच्चों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि अन्य बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

जांच की कार्रवाई शुरू

इस घटना के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं बच्चों के परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. स्थानीय शासन के आला-अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और बच्चे के समुचित इलाज के लिए व्यव्सथा की जा रही है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच भी की जा रही है कि आखिर पाइप में करंट कैसे आया?

ध्वजारोहन से पहले बच्चे ने छूआ पाइप

गौरतलब है कि आज गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के सभी स्कूलों में ध्वाजारोहन का आयोजन किया गया है. बच्चे तिरंगा फहराने के लिए स्कूल पहुंचे थे. ध्वजारोहन से पहले बच्चे ने जब झंडे वाला पाइप को छुआ तो उसे झटका लगा. इस दौरान एक बच्चे की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

घायल बच्चे से मिलने पहुंच रहे नेता

इस हादसे की खबर पाकर पूर्व मंत्री संतोष निराला और कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम सदर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने बच्चों के परिजनों से हाल चाल लिया. वहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने कहा है कि यह मामला बिजली विभाग की घोर लापरवाही का है. उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें