1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar blast while making bomb stirred up one person died in blast asj

बिहार : बम बनाने के दौरान ब्लास्ट से हड़कंप, विस्फोट में एक शख्स की मौत

अचानक हुए विस्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक शख्स के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले के छानबीन में जुट गई है. घटना नया भोजपुर ओपी क्षेत्र के पुराना भोजपुर गांव की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
छानबीन करती पुलिस
छानबीन करती पुलिस
प्रभात खबर

डुमरांव. बम बनाने के दौरान हुए ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि मृतक शख्स का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया. अचानक हुए विस्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक शख्स के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले के छानबीन में जुट गई है. घटना नया भोजपुर ओपी क्षेत्र के पुराना भोजपुर गांव की है.

विस्फोट होते ही पूरा मोहल्ला थर्रा उठा

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर आपसी विवाद को लेकर बाप-बेटे उलझ गये. इस दौरान विवाद बढ़ते ही बेटे ने बाप पर बम फेंक दिया. बम के विस्फोट होते ही पूरा मोहल्ला थर्रा उठा और अफरा-तफरी मच गयी. इस विस्फोट में पिता बुरी तरह से जख्मी होकर दम तोड़ दिया और बेटा भी झुलस गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे इलाज कराने के लिए निजी अस्पताल में ले गये.

पुराना भोजपुर गांव का रहने वाला है प्रेमचंद गोंड

घटना की सूचना मिलते ही एएसपी श्री राज, नया भोजपुर ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और मोहल्लेवासियों के सहयोग से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया. मृतक की पहचान पुराना भोजपुर गांव का रहने वाला 50 वर्षीय प्रेमचंद गोंड बताया जाता है जबकि जख्मी पुत्र की पहचान 28 वर्षीय राजू गोंड के रूप में हुई है.

पटाखे बनाने का इनका पुश्तैनी धंधा है

दोनों आपस में बाप-बेटे बताये जाते है तथा पटाखे बनाने का इनका पुश्तैनी धंधा है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. हालांकि पुलिस का मानना है कि मृतक प्रेमचंद बम बना रहा था. इसी दौरान उसके पुत्र के साथ कहासुनी हो गयी और बम विस्फोट हो गया, जिस हादसे में उसकी मौत हो गयी. विस्फोट की आवाज से मोहल्ले में हड़कंप मच गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी.

पटाखे बनाने की सामग्री बरामद

पुलिस ने मृतक के घर की तलाशी ली तो वहां पुलिस को पटाखे बनाने की सामग्री बरामद हुई. पुलिस इस मामले की गहराई से जांच करने में जुट गयी. ग्रामीणों की माने तो बाप-बेटे के झगड़े से तंग आकर मृतक की पत्नी सरोज देवी और छोटा बेटा सुनील कुमार पहले से ही घर छोड़ रिश्तेदारों के यहां शरण लिए है. घर मे मृतक प्रेमचंद के अलावे उसका बड़ा बेटा राजू, उसकी पत्नी बबली देवी और दो बेटे रहते थे.

पूर्व में भी हुआ है विस्फोट

बताया जाता है कि पुलिस इस घटना में झुलसे राजू की तलाश करने में जुट गयी है. ग्रामीण बताते है कि यह परिवार वर्षों से पटाखा का कारोबार कर रहा था. वह दीपावली के अलावे शादी-विवाह में भी पटाखे की बिक्री करता था. पूर्व में भी पटाखा विस्फोट के दौरान प्रेमचंद गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. काफी दिनों के इलाज के बाद उसकी जान बची. एएसपी श्री राज ने बताया कि घर से पटाखा बनाने के मटेरियल जब्त किए गये है. बगैर लाइसेंस के अवैध रूप से पटाखा बनाने की जानकारी मिली है. पुलिस हर बिंदुओं पर गहराई से तफ्तीश में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें