1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. a corona positive patient infected 38 people in buxar bihar

बक्सर में एक कोरोना पॉजिटिव ने 38 को किया संक्रमित, 6 माह की बच्ची भी संक्रमित

By Rajat Kumar
Updated Date
बक्सर में एक कोरोना पॉजिटिव ने 38 को किया संक्रमित
बक्सर में एक कोरोना पॉजिटिव ने 38 को किया संक्रमित
प्रभात खबर

बक्सर : बिहार में आज फिर कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. राज्य में बुधवार को कुल 37 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 403 हो गयी है. पश्चिमी चंपारण जिले में पहली बार कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य के 38 में 29 जिले इसकी चपेट में आ गये हैं. बक्सर 40 मरीजों के साथ नालंदा को पछाड़ कर अब तीसरे नंबर पर आ गया है.

बक्सर में बुधवार को 14 नये कोरोना मरीज मिले, इनमें ले 11 मरीज पहले से मिले पॉजिटिव के संपर्क में आये थें. बता दें कि बक्सर के नया भोजपुर क्षेत्र में सबसे पहले कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले थे. इन्हीं के संपर्क में आने से नया भोजपुर क्षेत्र रेड जोन में तब्दील हो गया. वहीं बुधवार को जो बाहर कोरोना के नये मामले सामने आये हैं उनमें एक हार्वेस्टर चालक है जो पंजाब से हार्वेस्टर लेकर जिले में आया था. इधर हार्वेस्टर चालक के संपर्क में आये लोगों की तलाश करने में जिला प्रशासन जुट गया है. जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि बुधवार को कुल 66 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 53 निगेटिव हैं जबकि 12 पॉजिटिव हैं. इनमें से 11 कोरोना के नये संक्रमित मरीज पहले से पाये गये पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं या उनके पड़ोसी हैं. जबकि एक नया केस हार्वेस्टर चलाने वाले व्यक्ति से जुड़ा है जो पंजाब का रहने वाला है.

गौरतलब है कि बक्सर के नया भोजपुर क्षेत्र में कोरोना की पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.बुधवार को एक छह माह की बच्ची समेत 12 और नये कोरोना की पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं. ये सभी मरीज पूर्व के पॉजिटिव पाये गये मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. एक दिन में 12 संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें और बढ़ गयी है. बतादें कि इसके पूर्व कुल 26 संक्रमित मरीज मिले थे. अब यह संख्या बढ़कर 38 हो गयी है जिसमें एक मरीज कोरोना को मात देने में सफल भी हुआ है. बुधवार को संक्रमित पाये गये मरीजों में एक छह माह की बच्ची है जबकि एक किशोरी की उम्र एक साल, दस साल, आठ साल, आठ साल और एक 45 वर्षीय महिला शामिल है. वहीं एक 65 साल का बुजुर्ग समेत 19 साल का किशोर, 25 वर्षीय युवक, 35 वर्षीय युवक और 42 वर्षीय युवक शामिल हैं. जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि हॉटस्पॉट बने नया भोजपुर क्षेत्र में प्रतिदिन प्रभावित इलाकों को सेनिटाइज किया जा रहा है. वहीं इनके संपर्क में आये लोगों की जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें