ट्रेन हादसों के बाद बक्सर में बढ़ायी गयी ट्रेनों की सुरक्षा

बक्सर : रेल हादसों में आइएसआइ के हाथ होने के बाद दानापुर रेल मंडल ने स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. रविवार को बक्सर स्टेशन से जानेवाली ट्रेनों में सफर करनेवाले यात्रियों की सामान की जांच की गयी. इसके साथ ही बक्सर रेलवे स्टेशन और ट्रैक की भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. आने-जानेवाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 3:37 AM

बक्सर : रेल हादसों में आइएसआइ के हाथ होने के बाद दानापुर रेल मंडल ने स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. रविवार को बक्सर स्टेशन से जानेवाली ट्रेनों में सफर करनेवाले यात्रियों की सामान की जांच की गयी. इसके साथ ही बक्सर रेलवे स्टेशन और ट्रैक की भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. आने-जानेवाले यात्रियों की सामान की भी जांच की जा रही है. वहीं, सीसीटीवी कैमरे से संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से रेलवे ट्रैकों पर नजर रखे हुए है,

जिसको लेकर आरपीएफ एवं जीआरपी की एक विशेष टीम भी बनायी गयी है. रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने बताया कि जीआरपी को स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध लगती है, तो उसकी सूचना यात्री तुरंत जीआरपी और आरपीएफ को दें. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है. इसको लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है.

जांच के दौरान पांच बोतल शराब बरामद : आरपीएफ तथा जीआरपी ने यात्रियों की सामान की जांच के दौरान पैसेंजर ट्रेन से लावारिस हालत में रखे पांच बोतल शराब बरामद किया. हालांकि इसमें किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.पुलिस ने इस संबंध में सफर कर रहे यात्रियों से भी पूछताछ की, लेकिन यात्रियों से कोई अता पता नहीं चल पाया. अचानक हुई छापेमारी से यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.
चोरी की मोबाइल के साथ युवक गिरफ्तार : जीआरपी पुलिस ने रविवार को ट्रेन से यात्रियों के मोबाइल चुरानेवाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चोर से पुलिस पूछताछ कर गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है. पकड़ा गया युवक इटाढ़ी थाना क्षेत्र का रहनेवाला पुतुल चौधरी बताया जाता है. पुलिस ने उसके पास से चोरी के दो मोबाइल भी बरामद किये हैं.

Next Article

Exit mobile version