मगध एक्सप्रेस के बाथरूम में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

करीब एक घंटे तक बक्सर में रुकी रही मगध एक्सप्रेस बक्सर : नयी दिल्ली से चलकर इस्लामपुर को जानेवाली मगध एक्सप्रेस के बाथरूम में एक महिला ने बच्चे को बक्सर स्टेशन पर जन्म दिया. वहीं इसकी सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय अधिकारी डॉक्टर की टीम को लेकर महिला की इलाज में जुट गये. इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 4:58 AM

करीब एक घंटे तक बक्सर में रुकी रही मगध एक्सप्रेस

बक्सर : नयी दिल्ली से चलकर इस्लामपुर को जानेवाली मगध एक्सप्रेस के बाथरूम में एक महिला ने बच्चे को बक्सर स्टेशन पर जन्म दिया. वहीं इसकी सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय अधिकारी डॉक्टर की टीम को लेकर महिला की इलाज में जुट गये. इसके बाद महिला का इलाज कर उसे घर भेज दिया गया. इस दौरान मगध एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक बक्सर में रुकी रही. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहारशरीफ की रहनेवाली रुना देवी अकेले रोहतक से पटना के लिए मगध एक्सप्रेस के जेनरल बोगी में यात्रा कर रही थी. ट्रेन जैसे ही मुगलसराय से खुली तो महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. प्रसव पीड़ा होने पर महिला ट्रेन के बाथरूम में चली गयी. साथ ही इसकी सूचना पास बैठी एक महिला को दी. वहीं अन्य यात्रियों की मदद से इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. मगध एक्सप्रेस बक्सर पहुंची तो अधिकारी डॉक्टर के साथ स्टेशन पर मौजूद थे.
ट्रेन रुकते ही डॉक्टरों की टीम ने महिला का इलाज बाथरूम में करना शुरू किया. करीब 20 मिनट के बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. वहीं डॉक्टरों ने महिला और उसके बच्चे का इलाज करने के बाद घर भेज दिया. अधिकारियों ने महिला को एक सीट दिया. साथ ही मगध एक्सप्रेस को बक्सर स्टेशन पर करीब एक घंटे तक रोका गया. जब लोगों को इस बात की सूचना मिली तो लोगों ने रेलवे अधिकारी को धन्यवाद दिया. वहीं महिला का इलाज होने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया. साथ ही डाउन लाइन का परिचालन सुचारु रूप से चालू किया गया.

Next Article

Exit mobile version