बक्सर में संघ भवन के लिए महिला शिक्षिका ने दी जमीन, सरोकारी शिक्षक को मिला सम्मान

पटना : बिहार के बक्सर जिले के कोरान सराय पंचायत के मध्य विद्यालय के सेवानिवृत्त सरोकारी और संवेदनशील प्रधानाध्यापक को राजधानी पटना के प्राथमिक शिक्षक संघ भवन में सम्मानित किया गया. इस मौके पर जुटे हुए शिक्षकों ने सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक प्रेम शंकर उपाध्याय के शिक्षा में अमूल्य योगदान को सराहा. वहीं बक्सर से आये शिक्षकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 2:18 PM

पटना : बिहार के बक्सर जिले के कोरान सराय पंचायत के मध्य विद्यालय के सेवानिवृत्त सरोकारी और संवेदनशील प्रधानाध्यापक को राजधानी पटना के प्राथमिक शिक्षक संघ भवन में सम्मानित किया गया. इस मौके पर जुटे हुए शिक्षकों ने सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक प्रेम शंकर उपाध्याय के शिक्षा में अमूल्य योगदान को सराहा. वहीं बक्सर से आये शिक्षकों ने कहा कि पूरे जिले में किसी शिक्षक ने अपनी ईमानदारी और सरोकारी कर्मों से शिक्षकों का नाम गौरवान्वित किया है, तो उनका नाम प्रेमशंकर उपाध्याय है. इनके कार्यकाल में कोरान सराय में उच्च कोटि के मानकों पर खरा उतरने वाले कस्तुरबा आवासीय विद्यालय का निर्माण हुआ, वहीं स्कूली बच्चों ने विभिन्न क्षेत्रों में नये कृतिमान स्थापित किये.

मौके पर बक्सर जिले से आये वरिष्ठ शिक्षक धनंजय मिश्रा, पूर्णानंद मिश्रा, उपेंद्र पाठक, संजय सिंह और धीरज पांडेय मौजूद थे. इस मौके पर शिक्षिका राज कुमारी सिंह ने बक्सर रेलवे स्टेशन के बगल में स्थिति अपनी पांच कट्ठा जमीन को बक्सर में शिक्षक संघ भवन बनाने के लिए दान में दी. मौके पर मौजूद प्राथमिक शिक्षा संघ के अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा, उपाध्यक्ष रामअवतार पांडेय और घनश्याम प्रसाद यादव के अलावा मिथिलेश शर्मा और ललन राय ने सम्मान समारोह को संबोधित किया. सभी ने नियोजित शिक्षकों के अधिकारों के लिए आगे लड़ाई करने का सुझाव देते हुए, उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. मौके पर प्रेम शंकर उपाध्याय को शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया.


यह भी पढ़ें-

सचिवालय पहुंच कर संविदा पर बहाल ANM कर्मियों ने किया हंगामा

Next Article

Exit mobile version