VIDEO : प्रतियोगिता के लिए बक्सर के युवा कर रहे तैराकी का पूर्वाभ्यास

ब्रह्मपुर: बिहार के बक्सर जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड स्थित प्रसिद्ध गोकुल जलाशय में राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए युवा तैराकों का पूर्वभ्यास शुरू हो गया है. इन युवाओं को तैराकी का अभ्यास बारीकी अंतर्राष्ट्रीय तैराक एवं झारखंड सरकार के टेक्निकल इंजीनयर पूर्व कैप्टेन विजेंद्र राय की देख-रेख में कराया जा रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 9, 2017 6:33 PM

ब्रह्मपुर: बिहार के बक्सर जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड स्थित प्रसिद्ध गोकुल जलाशय में राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए युवा तैराकों का पूर्वभ्यास शुरू हो गया है. इन युवाओं को तैराकी का अभ्यास बारीकी अंतर्राष्ट्रीय तैराक एवं झारखंड सरकार के टेक्निकल इंजीनयर पूर्व कैप्टेन विजेंद्र राय की देख-रेख में कराया जा रहा है. तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दर्जनों गांवों के तैराक युवा सुबह 8 बजे से 9 बजे तक गोकुल जलाशय में तैराकी का पूर्वाभ्यास कर रहे है. इस सपने को साकार करने के लिए तैराक युवा काफी मेहनत के साथ लगे हुए है.

कैप्टन विजेंद्र राय ने बताया कि आगामी 20 अगस्त को राज्यस्तरीय ओपन प्रतियोगिता पटना मोइनुलहक स्टेडियम के तरणताल में आयोजित होने जा रहा है. जिसमें जिले से 20 तैराकों का चयन किया जाएगा, जिनको राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा. यह एक ओपन है, इस प्रतियोगिता में किसी भी उम्र वर्ग के तैराक हिस्सा ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि पटना में चयनित होने वाले तैराकों को भोपाल में 7 से 11 अक्टूबर तक चलने वाली नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा. इस दौरान अभ्यास को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. बरसात की वजह से इस समय गोकुल जलाशय पानी से लबालब भरा हुआ है. इस समय प्रशिक्षण के लिए युवाओं को उपयुक्त मौका मिल रहा है.

Next Article

Exit mobile version