1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bseb bihar board 10th 12th result 2021 date sarkari result 2021 check your results from biharboardonlinebihargovin and bsebssresultcom bihar school education board bseb matric intermediate result 2021 date time kab aayega check latest news sarkari naukri sry

BSEB Bihar Board 10th Result update: 10वीं बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट की बिहार बोर्ड की ये है तैयारी, यहां चेक कर सकेंगे परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जानिए कब जारी होने वाला है बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट
जानिए कब जारी होने वाला है बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट
Internet

बिहार बोर्ड कक्षा 10 का परिणाम जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10 परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है, हालांकि यह आधिकारिक वेबसाइट--biharboardonline.bihar.gov.in, और bsebbihar.com पर जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

बीएसईबी इंटरमीडिएट या कक्षा 12 परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है जबकि मैट्रिक या कक्षा 10 परीक्षाओं के लिए, मूल्यांकन प्रक्रिया अभी जारी है। सूत्रों के अनुसार, बिहार बोर्ड 25 मार्च से अप्रैल के पहले सप्ताह के बीच बीएसईबी इंटर का परिणाम घोषित करेगा। सूत्रों के अनुसार, BSEB मैट्रिक परिणाम 2021 अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद की जा सकती है.

इस साल कक्षा 10 की परीक्षा में शामिल होने के लिए 16.8 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है, जिसमें 8,46,663 लड़के और 8,37,803 छात्राएं हैं. 24 फरवरी को आयोजित, 1525 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक परीक्षा आयोजित की गई थी.

बिहार बोर्ड परीक्षा 10 वीं, 12 वीं परिणाम 2021 की ऐसे करें जांच

छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइटों यानी- biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, और onlinebseb.in पर परिणाम देख सकेंगे। छात्रों को, जो बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परिणामों पर नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइटों पर नजर बनाए रखें. बोर्ड से उम्मीद की जाती है कि वह वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बीएसईबी मैट्रिक का रिजल्ट घोषित करे और फिर आधिकारिक साइट पर जारी करे।

Bihar Board Result 2021 10th Class Date

परीक्षा की तारीख: 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक

रिजल्ट: अप्रैल 2021 के पहले सप्ताह में संभावित

आवेदन की स्क्रूटनी: अप्रैल 2021 के दूसरे सप्ताह में

कम्पार्टमेंट परीक्षा: मई 2021

ट्विटर पर बनाए रखें नजर

बीएसईबी पहले आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी परिणाम की घोषणा कर सकता है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से बीएसईबी के ट्विटर अकाउंट को चेक करते रहें. बिहार बोर्ड कक्षा 10 परिणाम घोषित होने के बाद, बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (BSEB) से संबद्ध स्कूलों में कक्षा 11, 12 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें