1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. internet services available in all villages of bihar by march bsnl has got the responsibility asj

मार्च तक बिहार के सभी गांवों में होगी इंटरनेट सेवा, बीएसएनएल को मिला है जिम्मा

शहर के लोगों को तो यह सुविधा मिल रही है. इसके लिये भारत संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल की सेवा ली जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीएसएनएल !
बीएसएनएल !
फाइल

बिहारशरीफ. डिजिटल की दुनिया में बिहार के गांव जुड़ रहे हैं. इसके लिये जिले के 1060 गांवों में मार्च माह के अंत तक इंटरनेट सेवा उपलब्ध करा दिये जाने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि गांव के युवक, युवतियां, किसानों, बेरोजगारों को किसी कार्य के लिये प्रखंड कार्यालय से लेकर जिला मुख्यालय तक चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. फिलहाल जिले के करीब 512 गांवों में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है और शेष गांवों में कार्य किया जा रहा है.

डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक की हर सुविधा गांव के लोगों को भी मिल जाये. शहर के लोगों को तो यह सुविधा मिल रही है. इसके लिये भारत संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल की सेवा ली जा रही है.

गांव-गांव तक इंटरनेट की सेवा उपलब्ध कराने के लिये वायर बिछाने का कार्य किया जा रहा है. गांव के युवक-युवतियां, छात्र-छात्राओं को इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध होने से काफी लाभ मिल पायेगा. अभी मात्र 10 प्रखंडों के कार्यालयों में इंटरनेट सेवा जारी है जबकि अन्य में वायर गिराने का कार्य किया जा रहा है.

वायर उपलब्ध नहीं रहने वाले प्रखंड

जिले के छह प्रखंडों में इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने के लिये वायर भी अभी तक नहीं पहुंचा है, जहां कार्य पूर्ण होने में काफी विलंब होगा. जिले के बिंद, अस्थावां, नगरनौसा, थरथरी, एकंगरसराय एवं इस्लामपुर प्रखंड वंचित है.

इंटरनेट सेवा चालू नहीं होने से 61 क्रियाशील पंचायत सरकार भवनों में से 30 में सेवा दल हैं. आरटीपीएस का भी कार्य नहीं हो पा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें