1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. four children of the same family died due to drowning in the river accident occurred due to soil erosion due to erosion

नदी में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत, कटाव के कारण मिट्टी धसने से हुआ हादसा

नालंदा में नदी में डूबने से चार किशोरियों की मौत हो गयी. चारों लड़कियां एक ही परिवार की बतायी जा रही हैं. घटना सरमेरा प्रखंड के मीरनगर पंचायत के काजीचक गांव की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
परिवार के चार बच्चों की डूबने से मौत
परिवार के चार बच्चों की डूबने से मौत
फाइल

नालंदा. नालंदा में नदी में डूबने से चार किशोरियों की मौत हो गयी. चारों लड़कियां एक ही परिवार की बतायी जा रही हैं. घटना सरमेरा प्रखंड के मीरनगर पंचायत के काजीचक गांव की है. बताया जा रहा है कि महादलित परिवार की सीता कुमारी, सरिता कुमारी, सोनम कुमारी, राखी कुमारी की पानी मे डूबने से मौत हो गयी है.

मृतक चारों लड़कियों में से तीन की उम्र तेरह साल है, जबकि एक की उम्र 14 वर्ष बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों को कहना है कि चारों किशोरियां कपड़ा धोने धनायन नदी में गयी थीं. इसी दौरान नदी में कटाव हुआ और मिट्टी धंसने लगी. इस हादसे में एक लड़की नदी में गिर गयी. उसे पानी में डूबता देख अन्य तीन भी उसे बचाने के चक्कर में गहरे पानी में डूब गयी.

इस हादसे के बाद मृतक किशोरियों के परिवार में चीख-पुकार और कोहराम मच गया. साथ ही पूरे गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा गया है. सूचना मिलने पर जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने स्थानीय थानेदार और आला अधिकारी को घटनास्थल पर जाकर स्थिति देखने का निर्देश दिया है.

उन्होंने जिलाधिकारी (डीएम) से फोन पर बात कर मृतक किशोरियों के परिवार को सहायता और आपदा के तहत मिलने वाली चार लाख की राशि यथा शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया है. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सांसद कौशलेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और वहां खड़ा रहकर चारों लड़कियों का पोस्टमॉर्टम करवाया. इसके बाद पुलिस ने चारों शवों को उनके परिवार को सौंप दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें