1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. cyber crime gang used to cheat on fb by creating accounts in the name of girls rdy

बिहार में फर्जी बैंक खाता खोल कर 5 लाख में बेचता था गिरोह, FB पर लड़कियों के नाम से अकाउंट बना करते थे ठगी

साइबर अपराधियों से एक बैंक खाते के लिए पांच लाख रुपये वसूल किये जाते हैं. पुलिस ने सदर थाने के पैन गांव से इस धंधे में शामिल सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साइबर क्राइम
साइबर क्राइम
सांकेतिक तस्वीर

बिहार के शेखपुरा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. साइबर क्राइम में इस्तेमाल करने के लिए फर्जी बैंक खाता खोलवाने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. गिरोह इन बैंक खातों को साइबर अपराधियों को बेच देता है. साइबर अपराधियों से एक बैंक खाते के लिए पांच लाख रुपये वसूल किये जाते हैं. पुलिस ने सदर थाने के पैन गांव से इस धंधे में शामिल सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गयी है. हालांकि, यह धंधा कितने दिनों से चल रहा था और अब तक कितने फर्जी खाते खोले गये हैं, इसका खुलासा नहीं हो सका है.

फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर करते थे ठगी

एसपी कार्तिकेय शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि लड़कियों के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर कंपनी और कॉलेज के नाम से लोगों से ठगी करते थे. इसके साथ लोगों को ठग कर बैंकों में फर्जी खाते खुलवाते थे और इन खातों को साइबर अपराधियों के पास बेच देते थे. एक खाते पर उन्हें पांच लाख रुपये तक मिलते हैं. शेखपुरा थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान पैन गांव के रास्ते पर कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को देखा. पुलिस को देखते ही सभी इधर-उधर भागने लगे. जब पुलिस ने इन्हें पकड़ा और पूछताछ की गयी, तो मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस ने की ये सामग्री बरामद

पुलिस ने इस संबंध में गांव के दीपक कुमार, टुनटुन कुमार, रवि रंजन कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, सत्येंद्र कुमार, उदय कुमार और पीयूष कुमार को पकड़ा है. इनके पास से 16 स्मार्ट फोन, दो लाख 16 हजार 980 रुपये, एक ही नंबर की दो बाइकें, पासबुक, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, पेटीएम कार्ड और एक स्विफ्ट डिजायर कार जब्त की गयी है. इससे पहले भी इस गांव से पुलिस ने साइबर ठगों को गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें