1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. bihar sharif two teenagers were given covishield vaccine instead of covaccine notice to health workers asj

बिहारशरीफ में दो किशोरों को कोवैक्सीन की जगह लगा दिया कोविशील्ड का टीका, स्वास्थकर्मियों को नोटिस

केंद्र सरकार ने किशोरों के लिए कोवैक्सीन को ही मान्यता दी है. कोविशील्ड का बच्चों पर अब तक ट्रायल भी नहीं हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना का टीका
कोरोना का टीका
फाइल फोटो

बिहारशरीफ. किशोरों के टीकाकरण में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही सामने आयी है. यहां आइएमए हॉल स्थित टीकाकरण केंद्र में सोमवार को दो किशोरों को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड का टीका दिया गया.

केंद्र सरकार ने किशोरों के लिए कोवैक्सीन को ही मान्यता दी है. कोविशील्ड का बच्चों पर अब तक ट्रायल भी नहीं हुआ है. मामला उजागर होने के बाद सिविल सर्जन ने टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को नोटिस जारी किया है.

दोनों किशोर शहर की प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले हैं. उन्होंने रविवार को कोवैक्सीन का स्लॉट बुक कराया था. सोमवार की सुबह करीब 11 बजे उन्हें आइएमए हॉल में टीका दिया गया. दोनों भाइयों ने घर आकर अपने पिता प्रियरंजन कुमार को इसकी जानकारी दी.

कुमार ने सिविल सर्जन से मिलकर इसकी शिकायत की. हालांकि, टीका का जो सर्टिफिकेट दिया गया है, उसमें कोवैक्सीन लिखा हुआ है. सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित टीका कर्मियों से जवाब तलब किया गया है .साथ ही उक्त कर्मियों को टीका कार्य से हटा दिया गया है.

फिलहाल नजर रखी जा रही दोनों किशोरों पर

सिविल सर्जन ने बताया कि बच्चों के पिता से कहा गया है कि वे उन पर नजर रखें. किसी तरह की दिक्कत हो तो तुरंत इसकी सूचना दें. उन्होंने बताया कि आइएमए हॉल में पूर्व से लोगों को टीका लगा रहे एक महिला कर्मी संक्रमित हो गयी थी. स वजह से वहां पर दूसरे कर्मी तैनात थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें