1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar vidhan sabha chunav 2020 rjd leader tejashwi yadav targets nitish government promises 10 lakhs jobs in first cabinet meeting abk

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बिहार चुनाव में एक्शन में तेजस्वी यादव, बोले- नीतीश सरकार जमी हुई काई, पहली कैबिनेट बैठक से करूंगा 10 लाख नौकरियों का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव में एक्शन में तेजस्वी यादव
बिहार चुनाव में एक्शन में तेजस्वी यादव
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच शनिवार को महागठबंधन की सीटों का ऐलान हो गया. सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत राजद 144 और कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेफ्ट पार्टियों के हिस्से में 29 सीटें गई हैं. संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने सामाजिक न्याय और मजबूत विकल्प देखते हुए बिहार की जनता के सामने महागठबंधन को रखा है. जनता बदहाल, परेशान, बेरोजगार, लाचार, बीमार है और डबल इंजन की सरकार पूरी तरह आईसीयू में है.

‘सरकार बनी तो तरक्की के रास्ते पर चलेंगे’

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा अब तक बिहार से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी दूर नहीं हुई. 15 साल में कारखाना नहीं लगा, किसानों का शोषण किया गया. कृषि बिल से किसानों को गरीब किया जा रहा है. महागठबंधन की सरकार बनी तो तरक्की के रास्ते पर चलेंगे. सभी को साथ लेकर आगे बढ़ा जाएगा. अपने संबोधन के दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में महिलाओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है. कोरोना संकट में मजदूरों को वापस आने से रोका गया. उन पर लाठी बरसाने का काम किया गया.

‘बिहार को नदी जैसे शुद्ध जल की जरूरत’

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं. जो वायदा करते हैं उसे पूरा करेंगे. हमारा डीएनए भी शुद्ध है. पानी जमने के साथ काई जमती है. उससे बीमारी फैलती है. बिहार को नदी जैसे बहते शुद्ध जल की जरूरत है, जिसे महागठबंधन देने का काम करेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी ने जिक्र किया बिहार की जनता जाग चुकी है. 15 साल से जनता को धोखा देने का काम किया गया है. जनादेश का अपमान करने वाले को जनता नहीं भूली है. बिहार भाषण से नहीं काम से चलेगा. बिहार के गौरव को वापस लाने और तरक्की के रास्ते पर ले जाने में जनता का साथ चाहिए. मौका मिलते ही 10 लाख स्थायी नौकरी दी जाएगी. पहली कैबिनेट की पहली बैठक में पहले कलम से 10 लाख स्थायी नौकरी दी जाएगी.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें