1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news janta dal rashtrawadi partys candidate narayan singh shot dead in sheohar during chunav prachar for bihar election 2020 supporters killed attackers jungle raj return bihar crime news abk

चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी को गोलियों से भूना, समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला, शहर का माहौल बिगड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी को गोलियों से भूना, समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला, शहर का माहौल बिगड़ा
चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी को गोलियों से भूना, समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला, शहर का माहौल बिगड़ा
प्रभात खबर

Bihar Chunav 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे शिवहर के एक कैंडिडेट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बताया जाता है कि शिवहर जिले के पुरनैहिया प्रखंड के हथसार गांव में शनिवार की शाम चुनाव प्रचार कर रहे जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत चार लोगों पर तीन अपराधियों ने जमकर फायरिंग कर दी. इसमें श्रीनारायण समेत तीन लोग जख्मी हो गये. इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जाने के क्रम में श्रीनारायण सिंह ने दम तोड़ दिया.

इलाज के दौरान एक समर्थक की मौत

फायरिंग में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिए सीतामढ़ी के नंदीपत मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां संतोष साह की मौत हो गयी, जबकि दूसरा घायल आलोक रंजन उर्फ डब्ल्यू खतरे से बाहर है. एक अन्य घायल का इलाज शिवहर के एक अस्पताल में चल रहा है. शाम के तकरीबन छह बजे श्रीनारायण सिंह अपने समर्थकों के साथ हथसार गांव में रामउदय साह के घर के सामने लोगों से मिल रहे थे. इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे तीन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी.

एक आरोपी की पीट-पीटकर हत्या 

फायरिंग में चार लोगों को गोली लगी. घटना से गुस्साए लोगों ने खदेड़कर दो शूटर को पकड़ लिया. पुलिस के आने के पहले मारपीट कर दोनों को अधमरा कर दिया गया. जिसमें एक की मौत हो गई. अपराधियों के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है. बता दें श्रीनारायण सिंह श्यामपुर भटहां थाना के नया गांव के वार्ड नंबर तीन निवासी स्व. यमुना प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र थे. वे अपने पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं. उन पर जानलेवा हमला, रंगदारी और अपहरण के कई संगीन मामले दर्ज थे.

जेडीयू नेता अजय आलोक ने क्या कहा?

घटना के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है. हालात को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. पुलिस अलर्ट मोड में है. वहीं, अस्पताल में प्रत्याशी के समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है. बड़ी बात यह है कि घटना के बाद बिहार में सियासत भी तेज हो गई है. जदयू के वरिष्ठ नेता डॉ. अजय आलोक ने ट्वीट करके घटना पर नाराजगी जताई है. उनके ट्वीट में जिक्र है कि चुनाव आते ही जंगलराज याद आ जाता है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही इस घटना का खुलासा होगा और दोषियों को सजा मिलेगी.

पुष्पम प्रिया ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

शिवहर में फायरिंग की घटना पर प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने सरकार को घेरा है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने शिवहर मामले में कानून व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा है. पुष्पम प्रिया ने ट्वीट कर लिखा है कि 'मैं तो कह ही रही हूं कि राष्ट्रपति शासन के बिना फ्री एंड फेयर चुनाव संभव ही नहीं. पहले जंगलराज से मुक्ति राष्ट्रपति शासन में चुनाव से मिली थी तो जंगलराज 2.0 से मुक्ति भी राष्ट्रपति जी के शासन में ही मिलेगी. महामहिम, कुछ कीजिये, बिहार आपकी ओर देख रहा है.'

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें