1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar most wealthy minister mevalal choudhary resignation from nitish kumar cabinet crorepati vidhayak tejashwi yadav rahul gandhi manoj kumar jha abk

बिहार के सबसे अमीर मंत्री का सबसे छोटा कार्यकाल, पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के सबसे अमीर मंत्री का सबसे छोटा कार्यकाल, पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल का हाल
बिहार के सबसे अमीर मंत्री का सबसे छोटा कार्यकाल, पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल का हाल
प्रभात खबर

Nitish Kumar Cabinet: नीतीश कुमार कैबिनेट से शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है. खुद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्होंने गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इसके बाद इस्तीफा दिया. मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को ही मंत्रीपद का जिम्मा संभाला था. इसके पहले 16 नवंबर को मेवालाल चौधरी ने मंत्रीपद की शपथ ली थी. अगले दिन नीतीश कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ था. करीब 72 घंटे के दौरान मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा.

नीतीश कैबिनेट के सबसे अमीर मंत्री

नीतीश कुमार की कैबिनेट में सबसे अमीर मंत्री मेवालाल चौधरी ही थे. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के मुताबिक मेवालाल चौधरी के पास 12.31 करोड़ रुपए की संपत्ति है. दरअसल, विवादों में घिरे शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को ही पदभार ग्रहण किया था. इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि जो भी उनके खिलाफ बोल रहे हैं उन पर मानहानि का केस करेंगे. मेवालाल चौधरी पर बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते समय भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और एफआईआर भी दर्ज हुई थी.

जेडीयू ने की थी मेवालाल पर कार्रवाई

मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद जेडीयू ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया था. इस बार मेवालाल चौधरी तारापुर से जेडीयू की टिकट पर जीते हैं. उन्हें पहली बार मंत्री बनाया गया था. राजनीति में आने से पहले मेवालाल 2015 तक भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे. 2015 में रिटायरमेंट के बाद वो राजनीति में आए. इसके बाद जेडीयू से टिकट लेकर तारापुर से चुनाव लड़े और जीत गए. बड़ी बात यह है कि कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले का मामला सबौर थाने में 2017 में दर्ज किया गया था. इस मामले में विधायक मेवालाल चौधरी ने कोर्ट से अंतरिम जमानत ले ली थी.

Postes : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें