1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar latest news in hindi coronavirus live updates hindi news updates bihar corona cases district wise read latest news today patna gaya ara madhubani banka munger rohtas bhagalpur banka begusarai darbhanga motihari araria purnia saharsa 24 june

Coronavirus in Bihar Updates : बिहार में आज मिले कोरोना के 223 नये मरीज, कुल संख्या बढ़कर 8273 हुई

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार के पार हुआ
बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार के पार हुआ
Twitter

Coronavirus in Bihar: बिहार में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव 223 नये मरीज मिले है. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 8273 हो गयी है. वहीं, बिहार में अभी तक कोरोना पॉजिटिवों में 6106 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. जबकि, कोरोना पॉजिटिवों में अभी तक 55 लोगों की मौत हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार के शाम तक राज्य में 1,75,103 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अबतक कुल 6106 मरीज हुए ठीक

बिहार में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव 223 नये मरीज मिले है. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 8273 हो गयी है. वहीं, बिहार में अभी तक कोरोना पॉजिटिवों में 6106 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. जबकि, कोरोना पॉजिटिवों में अभी तक 55 लोगों की मौत हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार के शाम तक राज्य में 1,75,103 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भोजपुर में कोरोना का कहर जारी

भोजपुर में कोरोना का कहर जारी है. लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दिन- प्रतिदिन बढती जा रही है. जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि प्रशासन द्वारा लगातार लोगों का जांच सैंपल भेजा जा रहा है. भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमित लोगों में शहर के एक डॉक्टर भी शामिल है. जिनका ईलाज पटना में चल रहा है. उनके संपर्क में आये उनके कंपाउंडर तथा परिजनों का जांच सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजा गया. जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 165 हो गयी है. जिसमें 137 लोग ठीक होकर घर जा चुके है. अभी तक जिले में तीन केस रेफर किया गया है. वहीं दो लोगों की मौत हो चुकी है. वर्तमान समय में 23 लोग एक्टिव है. बतादे कि मंगलवार को 250 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जिसमें सहार और आरा शहर के लोग शामिल है. वहीं जिला प्रशासन द्वारा कोरोना जांच के लिए प्रखंड स्तर पर कैंप लगाकर जांच सैंपल लेने की प्रक्रिया जारी है. सदर अस्पताल में ट्रुनेट के माध्यम से जांच किया जा रहा है. बतादे कि भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमित लोगों में सबसे ज्यादा बाहर से आये लोग शामिल है. उन्हें चिन्हित करते हुए उनका सैँपल लेकर भेजा जा रहा है. सरकार के निर्देशानुसार 15 जून से ही कोरेंटिन सैंटर को बंद कर दिया गया है. ऐसी स्थिति में लोगों को होम कोरेंटिन किया गया है.लक्ष्ण आने पर उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है. इधर डॉक्टर के पोजेटिव मिलने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है. डॉक्टर के क्लिनिक को भी बंद कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजधानी पटना में कोरोना ने अपनी रफ्तार फिर से तेज कर दी

राजधानी पटना में कोरोना ने अपनी रफ्तार फिर से तेज कर दी है.मंगलवार को पाए गए 157 नए मामलों में सर्वाधिक 35 नये मामले पटना जिला में पाये गये हैं.जहां एक तरफ प्रदेश का हर जिला कोरोना की चपेट में पड़ चुका है वहीं दूसरी तरफ पटना जिले में कोरोना के सबसे अधिक मामले अभी तक पाए गए हैं. पटना जिले में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 500 के बेहद करीब पहुंच चुका है.साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 300 के करीब पहुंच गई है.जबकि अबतक यहां के 3 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.जबकि प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 57 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में मंगलवार को कोरोना के 5 नए पॉजिटिव मरीज पाये गये

मुंगेर में मंगलवार को कोरोना के 5 नए पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं. जिसमें एक महिला सहित 4 पुरुष मरीज शामिल हैं. जो बाहरी राज्यों से आये विभिन्न प्रखंडों के रहने वाले प्रवासी हैं. इसमें हवेली खड़गपुर के दो और असरगंज का एक पुरुष मरीज सहित तारापुर के दंपती मरीज शामिल हैं. वहीं जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 306 हो गया है. जिसमें 223 पुरुष व 83 महिला मरीज अबतक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि जिले में अबतक 259 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने-अपने घर वापस जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महनार में तीन तथा भगवानपुर व हाजीपुर में एक-एक सहित पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले

जिले में मंगलवार महनार में तीन तथा भगवानपुर व हाजीपुर में एक-एक सहित पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव केस का आंकड़ा 139 पर पहुंच गया है. हालांकि अच्छी खबर यह है काफी तेजी से लोग कोरोना को मात देकर तंदुरुस्त भी हो रहे हैं. मंगलवार की शाम तक 102 कोरोना पॉजिटिव कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके थे. जिले में मात्र 33 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से जंग लड़ने में मेडिकल उपकरणों के रेट में राहत

गोपालगंज: कोरोना के वैश्विक जंग में मेडिकल के जिन उपकरणों की कीमतें शुरुआती दिनों आसमान पर थीं, वह अब सस्ती हो गई हैं. 200 रुपये वाला एन-95 मास्क जहां 90 रुपये में मिल रहा है वहीं 20 रुपये वाला ओटी मास्क तीन से छह रुपये में उपलब्ध है. व्यापारियों का कहना है कि इसकी वजह परिवहन के बढ़े संसाधन और फैक्टरियों में शुरू हुआ उत्पादन है. लॉकडाउन खुलने के बाद थर्मल स्कैनर, मास्क, फेस शील्ड व सैनिटाइजर के दामों में तीन से चार गुना की गिरावट आयी है. जो थर्मल स्कैनर पहले आठ हजार रुपये में बिक रहा था वह अब दो हजार का हो गया है. शुरुआती दिनों में मांग और आपूर्ति के बीच भारी अंतर भी कीमतों में वृद्धि की वजह थी. अब सैनिटाइजर व मास्क का उत्पादन स्थानीय स्तर पर होने व बड़ी मात्रा में थर्मल स्कैनर और एन-95 मास्क के चीन से आयात होने के चलते दामों में गिरावट आई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय जिले में दो और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित

बेगूसराय जिले में दो और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित व्यक्तियों में एक खोदावंदपुर प्रखंड का वहीं दूसरा वीरपुर प्रखंड का है. उक्त आशय की जानकारी मंगलवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने दी. उन्होंने कहा कि नये संक्रमितों का इलाज स्थानीय आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट सेंटर में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत शुरू कर दिया गया है.साथ ही आवश्यकतानुसार कनटेंमेंट जोन बनाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया है.साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है.उन्होंने बताया कि संक्रमित 01 व्यक्ति का सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आवश्यक चिकित्सीय प्रक्रिया पूर्ण करते हुए डिस्चार्ज करने का निर्देश दिया गया है. जिला पदाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है. जैसे घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग करना एवं बाजारों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है. डीएम ने कहा कि यदि आसपास के किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याएं हो तो इसकी जानकारी तुरंत स्थानीय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दें

email
TwitterFacebookemailemail

पटना के इस बड़े अस्पताल के आइसीयू इंचार्ज व विधायक के वाहन चालक पाए गए कोरोना पॉजिटिव..

पटना एम्स में सोमवार को भर्ती हुए मरीजो में छह मरीजों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है जिसमें पटना के राजा बाजार के पारस अस्पताल में आइसीयू इंचार्ज भी है. पटना के जगदेव पथ निवासी 36 वर्षीय चिकित्सक की तबीयत बिगड़ने पर सोमवार को ही एम्स में भर्ती कराया गया था. इन मरीजों में दरभंगा निवासी एक वाहन चालक भी कोरोना पॉजिटिव आया जो किसी पार्टी के विधायक का चालक बताया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव बीडीओ व कर्मी हुए गायब

भागलपुर: सोमवार को कोरोना सैंपल जांच रिपोर्ट आने के बाद बीडीओ और इनके कार्यालय में तैनात कर्मी पॉजिटिव पाये गये थे. स्वास्थ्य विभाग दोनों को सीसीसी सेंटर में भर्ती करने की तैयारी में जुटा है. कभी इन्हें फोन किया जा रहा है, तो कभी बताया जा रहा है कि ये कहा हैं इसकी जानकारी जुटायी जा रही है. पॉजिटिव होने के 30 घंटे बाद भी अधिकारी और इनके कर्मी सीसीसी सेंटर घंटाघर में भर्ती नहीं हुए हैं.ऐसे में इनके रवैये और लापरवाही पर ही सवाल खड़ा होने लगा है. आखिर क्या वजह है कि सरकार की ओर से की गयी व्यवस्था का लाभ सरकारी अधिकारी ही नहीं लेना चाह रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जिले में 46 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज, पीएमसीएच के डॉक्टर भी शामिल

पटना जिले में मंगलवार को 46 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं. लंबे समय के बाद एक साथ इतने पाॅजिटिव मरीज जिले में मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा मरीज मसौढ़ी से मिले हैं. यहां से कुल 16 मरीज कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. वहीं इसके बाद सबसे ज्यादा पटना शहरी क्षेत्र के कमला नेहरू नगर से 11 मरीज मिले हैं. वहीं, पीएमसीएच के गायनी विभाग की एक जूनियर डॉक्टर, एक क्लर्क और दो भर्ती मरीज पाॅजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ ही बाकरगंज का एक, एनएमसीएच से एक, आदर्श नगर से एक, आइजीआइएमएस के सामने रहने वाले दो, विक्रम का दो और नौबतपुर के दो व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. पिछले 15 जून से पटना में जांच की संख्या बढ़ाई जाने के बाद कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इन दिनों जिले में रोजाना करीब पांच सौ सैंपलों का क्लेक्शन सिविल सर्जन कार्यालय की टीम कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में ठीक होनेवालों का प्रतिशत 75.58 से ज्यादा

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी अपडेट के मुताबिक, मंगलवार शाम चार बजे तक बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या 1892 है. वहीं, बिहार में अब तक कुल 6027 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अर्थात्, बिहार में ठीक होनेवालों का प्रतिशत 75.58 से ज्यादा हो गया है. बिहार में अब तक कुल 169401 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें