1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election results 2020 in view of madhya pradesh lesson congress makes special plan for bihar after results declared of bihar chunav 2020 abk

Bihar Election 2020: रिजल्ट के बाद कांग्रेस का बढ़ेगा सिरदर्द, बिहार में मध्यप्रदेश पार्ट-2 से बचने की कोशिश में पार्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिजल्ट के बाद कांग्रेस का बढ़ेगा सिरदर्द, बिहार में मध्यप्रदेश पार्ट-2 से बचने की कोशिश में पार्टी
रिजल्ट के बाद कांग्रेस का बढ़ेगा सिरदर्द, बिहार में मध्यप्रदेश पार्ट-2 से बचने की कोशिश में पार्टी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election Results 2020: बिहार चुनाव के रिजल्ट ने सबसे ज्यादा चिंता कांग्रेस के लिए खड़ी की है. दरअसल, मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार के विधायकों की बगावत से सबक लेते हुए कांग्रेस आलाकमान ने बड़ा फैसला लिया है. चुनाव रिजल्ट सामने आने के बाद कांग्रेस विधायकों को राज्य से बाहर भेजने का प्लान बनाया गया है. यह कोशिश संभावित विधायकों के टूटने से बचाने की है.

कांग्रेस पार्टी का खास गेमप्लान 

पिछले दिनों खबर सामने आई कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के दिग्गज नेताओं रणदीप सुरेजवाला और अविनाश पांडेय को बिहार का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. इसके बाद रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडेय ने बिहार में कैंप किया. दोनों नेताओं को पार्टी की गतिविधि से लेकर बिहार की छोटी से लेकर बड़ी राजनीतिक घटनाक्रम की जानकारी कांग्रेस आलाकमान को भेजने का जिम्मा भी दिया गया.

नतीजों से बढ़ी कांग्रेस की बेचैनी 

माना जाता है सुरजेवाला के नेतृत्व में खास रणनीति बनी है. उनके कहने पर ही रिजल्ट के बाद कांग्रेस के विधायकों को पंजाब या राजस्थान शिफ्ट किया जाएगा. कांग्रेस मध्यप्रदेश जैसे हालात बिहार में पैदा नहीं होने देना चाहती है. इसको देखते हुए पार्टी ने बिहार से मिले फीडबैक पर खास फैसला लिया है. फिलहाल बिहार चुनाव के नतीजों का सभी को इंतजार है. उसके बाद अगली सरकार की स्थिति साफ होगी.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें