1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 third phase election in virtual world social media twitter bjp jdu rjd congress ljp nitish kumar narendra modi tejashwi yadav tej pratap yadav chirag paswan lalu yadav pushpam priya choudhary bihar chunav 2020 abk

Bihar Election 2020: वर्चुअल वर्ल्ड में प्रचार को धार, नीली चिड़िया के सहारे खूब हुए हमले, अंतिम समय में हार-जीत के दावों ने पकड़ी रफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्चुअल वर्ल्ड में प्रचार को धार, नीली चिड़िया के सहारे खूब हुए हमले, अंतिम समय में हार-जीत के दावों ने पकड़ी रफ्तार
वर्चुअल वर्ल्ड में प्रचार को धार, नीली चिड़िया के सहारे खूब हुए हमले, अंतिम समय में हार-जीत के दावों ने पकड़ी रफ्तार
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग कुछ घंटों बाद शुरू हो जाएगी. 7 नवंबर को 78 सीटों पर वोटिंग के साथ बिहार के 243 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत EVM में बंद हो जाएगी. इसके एक दिन पहले मतलब शुक्रवार को ट्विटर पर खूब बयानबाजी हुई. राजनीतिक दलों के ऑफिशिएल ट्विटर हैंडल से अंतिम समय में मतदाताओं को गोलबंद करने की कोशिश भी देखी गई.

सोशल मीडिया और एनडीए के दावे

सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म, खासकर ट्विटर, पर एनडीए गठबंधन की धमक दिखी. अंतिम चरण की वोटिंग के एक दिन पहले बीजेपी के ऑफिशिएल ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी का खत साझा किया गया. खत में पीएम मोदी ने विकास के मुद्दे पर एनडीए को वोट देने की अपील की है. जेडीयू ने अपने स्टार प्रचारक नीतीश कुमार को आगे किया. जेडीयू के हैंडल से खास ट्वीट जब विकास पर विश्वास हो, तब तरक्की दिखती है. प्रगति दिखती है. बिहार का पुनः निश्चय. नीतीश जी का नेतृत्व फिर से तय किया गया.

राजद और कांग्रेस भी कतार में खड़े

ट्विटर पर राष्ट्रीय जनता दल ने भी शुक्रवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए. इसमें हर बिहारी, भरे हुंकार, अबकी बने संवेदनशील न्यायप्रिय, तेजस्वी सरकार खास रहा. तेजस्वी भव: बिहार थीम पर पार्टी के ऑफिशिएल ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए गए. कांग्रेस ने भी वोटिंग के एक दिन पहले प्रवासी मजदूरों का मुद्दा उठाया. साथ ही बिहार की गरीबी और बेरोजगारी के मुद्दे पर एनडीए सरकार पर हमला किया.

किसी के कम नहीं लोजपा और प्लूरल्स

लोजपा और प्लूरल्स के नेताओं ने खुद ट्वीट करके बिहार के लोगों से पार्टी के समर्थन में मतदान करने की अपील की. लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के नाम पर वोट मांगा. दूसरी तरफ प्लूरल्स की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी आखिरी दांव आजमाया. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने तीस सालों के शासन का हवाला दिया. उन्होंने नारी शक्ति का जिक्र करते हुए प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवारों को ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील भी की.

सभी के लिए तीसरा चरण क्यों है खास?

बिहार चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण सभी पार्टियों के लिए काफी मायने रखता है. तीसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग होगी. इसमें सीमांचल की 24 सीटें शामिल हैं. जबकि, सीएम नीतीश कुमार के 12 मंत्री तीसरे चरण में चुनावी मैदान में हैं. माना जा रहा है कि तीसरे चरण में निर्णायक बढ़त किसी भी पार्टी का बेड़ा पार लगा सकती है. फिलहाल जीत-हार के दावों के बीच 7 के बाद 10 नवंबर का इंतजार सभी को है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें