1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 political parties leaders nitish kumar narendra modi jp nadda tejashwi yadav tej pratap yadav lalu yadav rahul gandhi chirag paswan pushpam priya choudhary statements in bihar chunav 2020 abk

Bihar Election 2020: ‘जंगलराज के युवराज’ और ‘ट्रबल इंजन’ से लेकर MVM तक, दस पावर-पैक्ड बयानों ने लूटी चुनावी महफिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
‘जंगलराज के युवराज’ और ‘ट्रबल इंजन’ से लेकर MVM तक, दस पावर-पैक्ड बयानों ने लूटी चुनावी महफिल
‘जंगलराज के युवराज’ और ‘ट्रबल इंजन’ से लेकर MVM तक, दस पावर-पैक्ड बयानों ने लूटी चुनावी महफिल
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Assembly Election 2020: बिहार चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के खत्म होने के बाद 7 नवंबर की वोटिंग पर नजरें है. इसके बाद 10 नवंबर को बिहार चुनाव का रिजल्ट निकलेगा. बड़ी बात यह है कि बिहार चुनाव में नेताओं के बयानों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. कोरोना संकट में हो रहे चुनाव में डिजिटल प्लेटफार्म पर शुरुआती प्रचार हुए. इसके बाद मैदानी जंग शुरू हुई. सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान विपक्षियों पर खूब जुबानी हमले हुए.

जब पीएम मोदी ने कहा ‘जंगलराज के युवराज’

बिहार चुनाव में पीएम मोदी की रैलियां भी हुई. पीएम मोदी ने करीब-करीब हर विधानसभा के लिए रैली की. इस दौरान पीएम मोदी ने राजद के 15 साल के शासन का जिक्र करते हुए जंगलराज के युवराज टैगलाइन का भरपूर जिक्र किया. इसके साथ ही उन्होंने डबल इंजन की सरकार को दोबारा जिताने की अपील की. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी चुनावी सभाओं में महागठबंधन पर जुबानी हमले किए. खास बात यह रही अपने भाषणों में जेपी नड्डा ने चुनाव को बिहार के भविष्य का चुनाव बताया.

10 लाख नौकरी और सीएम फेस तेजस्वी यादव

महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव ने भी चुनाव में खूब रैलियां की. तेजस्वी यादव ने सभाओं में दस लाख नौकरी देने का वादा किया. इसे राजद के घोषणापत्र में भी शामिल किया गया है. जबकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनावी मैदान में कूदे. महागठबंधन के लिए प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने एनडीए सरकार पर खूब हमले किए. यहां तक कि EVM को MVM करार दे दिया. चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने MVM (मोदी वोटिंग मशीन) टर्म को यूज किया.

लालू प्रसाद यादव भी किसी से नहीं रहे पीछे

चारा घोटाले के मामले में जेल में होने के कारण लालू यादव बिहार चुनाव में प्रचार नहीं कर सके. लेकिन, उन्होंने ट्विटर पर बिहार सरकार को खूब घेरा. लालू यादव ने पीएम मोदी के बयान पर तंज कसते हुए बिहार की एनडीए सरकार को ट्रबल इंजन की सरकार करार दिया. वहीं, लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव भी सभाओं में सरकार को घेरते रहे. हसनपुर से महागठबंधन के कैंडिडेट तेज प्रताप यादव के बयान जब श्रीकृष्ण का आशीर्वाद हो तो केतनो हेलीकॉप्टर कुछ नहीं बिगाडे़गा ने खूब सुर्खियों बटोरी.

चिराग और पुष्पम प्रिया का जिक्र भी जरूरी

बिहार चुनाव के पहले एनडीए से अलग होकर एकला चलने वाले लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी खूब बयानबाजी की है. चिराग पासवान ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान करार दिया. बीजेपी नेता चिराग पर सवाल उठाते रहे और चिराग खुद को हनुमान कहते रहे. चुनावी बयानबाजी में प्लूरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी भी किसी से पीछे नहीं रहीं. अंतिम चरण के चुनाव के पहले ही पुष्पम प्रिया चौधरी ने ऐलान कर डाला कि सत्ता में आने पर बिहार में शराब की दुकानें खुल जाएगी.

जेडीयू नेताओं ने भी लूट ली चुनावी महफिल

तीसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन सीएम नीतीश कुमार के आखिरी चुनाव वाले बयान ने खूब सुर्खियां बटोरी. सीएम नीतीश ने कहा था जान लीजिए आज चुनाव का आखिरी दिन है. और परसों चुनाव है. और यह मेरा अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला. हालांकि, उनके बयान पर पार्टी की सफाई भी आ गई. तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जेडीयू नेता नीरज कुमार का बयान ट्वीट की शक्ल में सामने आया. नीरज कुमार ने लिखा एनडीए की आंधी में लालटेन बुझ गई तो चिराग की क्या बिसात.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें