1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 pm modi rally in bihar pm modi on pulwama attack target congress and rjd said those who were not unhappy in the misery of the country they are asking for votes from the people of bihar chunav 2020 upl

Bihar Election 2020: जो लोग देश के दुख में दुखी नहीं थे वही लोग बिहार के लोगों से वोट मांग रहे, चुनावी रैलियों में पीएम मोदी का बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Prabhat khabar

Bihar Election 2020, PM Modi Rally in Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. छपरा और समस्तीपुर की रैली से उन्होंने विपक्ष पर करारा हमला बोला. बिना किसी का नाम लिए पुलवामा और परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया. छपरा की रैली में पीएम ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जब देश के जवान शहीद हुए थे तो उस वक्त सत्ता एवं स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने खूब भ्रम फैलाने की कोशिश की और ऐसे लोग आज वोट मांग रहे हैं.

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि दो-तीन दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकारा है. इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाएं फैला रहे थे. कहा कि ये लोग देश के दुख में दुखी नहीं थे, ये बिहार के नौजवानों के गुजर जाने पर दुखी नहीं थे. आज वही लोग बिहार के लोगों के सामने आकर अपने लिए वोट मांग रहे हैं.

पीएम मोदी ने किया युवाओं को जोड़ने का प्रयास

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं का विकास, उनका रोजगार, गरीबों, दलितों का, पिछड़ों का विकास....राजग सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. युवाओं को जोड़ने का प्रयास करते हुए मोदी ने कहा कि यह सच है कि बिहार के हज़ारों युवाओं का अलग-अलग प्रतियोगिताओं की कोचिंग और तैयारी में ऊर्जा, समय और पैसा दोनों लगता है. अब रेलवे, बैंकिंग और ऐसी अनेक सरकारी भर्तियों के लिए एक ही प्रवेश परीक्षा की व्यवस्था की जा रही है.

एक तरफ डबल युवराज, दूसरी तरफ डबल इंजन की सरकार

समस्तीपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ डबल इंजन' की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं. जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में डबल-डबल युवराज का हुआ, वही बिहार में होगा, खासकर जंगलराज के युवराज का. उत्तर प्रदेश चुनाव का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि तीन-चार साल पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी डबल-डबल युवराज बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था.

परिवारवाद पर चोट

कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों की भावनाओं को ये लोग कभी समझ नहीं सकते. ये अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं. उन्हें न बिहार से कोई लेना-देना है और न बिहार की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना है.

‘लकड़सुंघवा' आ जाएगा

पीएम मोदी ने युवाओं को याद दिलाया कि बचपन के दिनों में उनकी मां, उन्हें कहा करती थी कि ‘लकड़सुंघा' आ जाएगा. असल में उनकी मां को चिंता थी कि अगर उनके बच्चे बाहर निकले तो उनका अपहरण हो जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आती.

मां, तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है

कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के समय में गरीबों की मदद के सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कोरोना काल में किसी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा कैसे मनाएंगे. उन्होंने कहा कि अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली में बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा. मां, तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें