1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 mahagathbandhan cm face tejashwi yadav most trusted sanjay yadav and vidhan sabha chunav 2020 know all about his journey from haryana to bihar 2020 abk

Bihar Election 2020: बिहार के रण में हरियाणा के ‘संजय’, तेजस्वी के सबसे भरोसेमंद शख्स के बारे में जानते हैं आप?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के रण में हरियाणा के ‘संजय’, तेजस्वी के सबसे भरोसेमंद शख्स के बारे में जानते हैं आप?
बिहार के रण में हरियाणा के ‘संजय’, तेजस्वी के सबसे भरोसेमंद शख्स के बारे में जानते हैं आप?
सोशल मीडिया

Bihar Election Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट मंगलवार को निकलने जा रहा है. इसके पहले 9 नवंबर को महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव ने अपना जन्मदिन मनाया. उन्हें सोशल मीडिया पर ढेर सारी बधाईयां मिली. एक खास शख्स ने भी तेजस्वी यादव को बधाई दी. उस शख्स का नाम संजय यादव है. संजय यादव साल 2015 से ही तेजस्वी यादव के साथ नजर आते रहे हैं. इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में संजय यादव ने तेजस्वी के साथ नहीं उनके पीछे मोर्चा संभाल रखा था.

2015 से तेजस्वी के साथ संजय 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय यादव तेजस्वी यादव को आईपीएल के समय से जानते हैं. तेजस्वी यादव राजनीति के पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल भी खेल चुके हैं. तेजस्वी यादव ने आईपीएल छोड़कर बिहार का रूख किया और उनके पीछे संजय यादव भी आईटी की नौकरी छोड़कर पहुंच गए. 2015 के चुनाव के पहले ही संजय यादव ने लालू यादव के परिवार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म को जिम्मा संभाल लिया था. माना जाता है कि संजय यादव तेजस्वी यादव के लिए सबसे भरोसेमंद हैं.

तेजस्वी के पीछे संजय का दिमाग 

साल 2015 के चुनाव में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा पर बयान दिया था. संजय यादव के कहने पर लालू यादव ने आरक्षण के मुद्दे को खूब उछाला था. इस बार के चुनाव में तेजस्वी यादव ने रोजगार और सत्ता में आने पर दस लाख नौकरी देने की बात कही. माना जाता है इसके पीछे संजय यादव का दिमाग काम कर रहा है. वो खुद को तेजस्वी यादव का राजनीतिक सलाहकार भी बताते हैं.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें