1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 live news updates on cm nitish kumar tejashwi yadav rally rjd bjp leaders and get the latest news on bihar chunav 2020 and bihar election 2020 in hindi

Bihar Election 2020 LIVE Update: आज ताबड़तोड़ रैलियां, जदयू-राजद और भाजपा नेताओं का ये है चुनावी कार्यक्रम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी प्रसाद यादव  19 अक्टूबर को सात विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
तेजस्वी प्रसाद यादव 19 अक्टूबर को सात विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

Bihar Election (Vidhan Sabha Chunav) 2020, JDU, BJP, RJD election Rally, LIVE Updates: बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब मात्र 10 दिन बचे हैं जिसे लेकर तमाम राजनीतिक दल जबरदस्त चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 23 से पीएम मोदी एनडीए के लिए और राहुल गांधी महागठबंधन के लिए माहौल बनाएंगे. बिहार चुनाव की तमाम खबरों के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू ने बिहार चुनाव के लिये जारी किया रैप सॉन्ग

कोरोना काल में हो रहे बिहार चुनाव में इस बार वीडियो प्रचार के लिए बड़ा हथियार बना है. इसी क्रम में भाजपा और राजद के बाद जदयू ने भी एक गाना लांच कर दिया. गाने के जरिए मोदी-नीतीश की दोस्ती को दिखाय गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी की सात चुनावी सभाएं आज

तेजस्वी प्रसाद यादव 19 अक्टूबर को सात विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पहली सभा सोमवार को सुबह 10.20 बजे वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र के भिन्डरा मैदान मानपुर, 11.05 बजे बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र के बड़की बिहियां मैदान मोहनपुर, 11.50 बजे बोधगया विधानसभा क्षेत्र के रामसहाय हाईस्कूल मैदान फतेहपुर, दोपहर 12.35 बजे रजौली विधानसभा क्षेत्र के सिंचाई विभाग के बगल वाला मैदान सिरदला, अपराह्न 1.20 बजे अतरी विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय का मैदान सिढ़, अपराह्न 2.05 बजे बेलागंज विधानसभा क्षेत्र के बेला पड़ाव मैदान एवं अपराह्न 2.50 बजे गुरुआ विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल मैदान गुरुआ में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करें.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद यादव ने की बिहारीगंज से बेटी सुभाषिनी को जिताने की अपील

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने रविवार को आम मतदाताओं के नाम खुला पत्र लिखकर महागठबंधन में कांग्रेस से उम्मीदवार अपनी बेटी सुभाषिनी को बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र से जिताने की अपील की है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि वे पिछले कुछ महीने से अस्वस्थ हैं और दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं. इस कारण लोगों से मिलने नहीं आ सके. जीवन में सब कुछ आम लोगों के लिए समर्पित किया है और अब उम्र के इस पड़ाव पर सेवा के लिए बेटी सुभाषिनी को सौंप रहा हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे : गणेश भारती

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती रविवार को राजद में शामिल हुए हैं. वे नोनिया समाज के नेता माने जाते हैं. उन्हें राजद नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने पार्टी में शामिल कराया. इस दौरान पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती ने कहा कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वे पूरी ताकत लगा देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

21 अक्तूबर से चिराग करेंगे चुनाव को लेकर प्रचार अभियान की शुरुआत

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को राजधानी पटना के जनार्दन घाट पर अपने पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म के दौरान अपना मुंडन करवाया है. मौके पर सांसद प्रिंस राज सहित अन्य परिजनों व कार्यकर्ताओं ने भी मुंडन करवाया. अब लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान का श्राद्धकर्म के दिन 20 अक्तूबर को पटना में किया जायेगा. इसमें देश भर से नेता और अन्य लोगों के आने की भी जानकारी है. वहीं इससे पहले 19 अक्तूबर को गांव खगड़िया के बन्नी में ब्रह्मभोज व श्राद्धकर्म भी होंगे. इसमें भी हजारों लोग आयेंगे. चिराग ने कहा कि 21 अक्तूबर से वो चुनाव को लेकर प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Lalu yadav: 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से भोजपुरी में ट्वीट किया जिसमें सीएम नीतीश पर तंज कसा गया है. इसमें कहा गया है कि बिहार में अब हिंद महासागर भेजा जाए क्या? 15 साल की नाकामी को गाल बजा कर छिपा नहीं सकते.

email
TwitterFacebookemailemail

Chirag Paswan: चिराग पासवान

चिराग पासवान ने पिता दिवंगत राम विलास पासवान के दसकर्म पर बाल मुंडवाते हुए कहा कि नीतीश कुमार को दुबारा मुख्यमंत्री बनने से रोकने की हर मुमकिन कोशिश करूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

बिहार की राजनीति में सनसनीखेज अंदाज में प्रवेश करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र लिख कर बिहार चुनाव 'राष्ट्रपति शासन' में कराने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

JDU   के वरिष्ठ नेता RJD में हुए शामिल

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान पार्षद श्री गणेश भारती नोनिया अतिपिछड़ा वर्ग के पूर्ण समर्थन और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के संकल्प के साथ राजद में सम्मिलित हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हमने सबके विकास के लिए काम किया : नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बक्सर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को को सोचना तो कुछ नहीं है, काम तो कुछ नहीं है, बस कुछ से कुछ करके अपना पैसा बनाना है. हमने तो सबके विकास के लिए कार्य किया है. हम लोग मिलकर बिहार को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचायेंगे. उन्होंने कहा कि समाज के हर तबके का विकास किया. न्याय के साथ विकास की राह पर चलते हैं. हमने कभी किसी के साथ कोई भेद-भाव किया है? सबके लिए काम किया है. जो किनारे पर थे, उनको मुख्य धारा में लाने के लिए काम किया.

email
TwitterFacebookemailemail

युवा सरकार बदलने को तैयार- तेजस्वी

तारापुर में सभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया. तेजस्वी यादव ने कहा बिहार में बेरोजगारी से हाहाकार है. यहां के युवा सरकार को बदलने को बेकरार है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनडीए की सरकार जरूरी- नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा बिहार में फिर अपहरण उद्योग शुरू होने से रोकने, नरसंहार देखने से बचने के लिए एनडीए की सरकार जरूरी है. डुमरांव में चुनावी सभा में सीएम नीतीश कुमार ने प्रत्याशी अंजुम आरा को जीत की माला भी पहनाई.

email
TwitterFacebookemailemail

हर घर बिजली के बाद हर गांव में सोलर लाइट

सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों का हवाला दिया. उन्होंने कहा हम लोग सोचकर काम करते हैं. उनको सिर्फ माल बनाने से मतलब है. हमें दोबारा मौका मिला तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. युवाओं के लिए भी नई तकनीक पर आधारित शिक्षा की व्यवस्था होगी. हर घर में बिजली के बाद हर घर में सोलर लाइट की व्यवस्था करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारी सरकार ने महिलाओं का उत्थान किया

लालू यादव पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा पति अंदर गए तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया. इसके बावजूद महिलाओं के लिए कोई काम नहीं किया गया. आज हमारी सरकार में हजारों महिलाएं जीविका समूह से जुड़कर अपना और परिवार का उत्थान कर रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरा बिहार मेरा परिवार- नीतीश कुमार

चुनावी सभा में सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन पर खूब हमला किया. उन्होंने कहा उनके लिए पति, पत्नी, बेटा, बेटी परिवार है. हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘नीतीश सरकार में शिक्षकों के दिन बदले’

महागठबंधन के घोषणापत्र को सुशील मोदी ने बेकार कहा. उनके मुताबिक सीएम नीतीश कुमार की सरकार में शिक्षकों के दिन बदल गए हैं. वेतन को बढ़ाया गया है. विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका, किसान सलाहकार को मदद दी. महागठबंधन वालों ने 15 सालों में कुछ नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘महागठबंधन के पास गिनाने को कुछ नहीं’

सुशील कुमार मोदी ने कहा महागठबंधन विकास पर राजनीति नहीं करना चाहता. उनके पास गिनाने के लिए कुछ नहीं है. केंद्र में पीएम मोदी और बिहार में सीएम नीतीश विकास के कार्यों को कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन पर बरसे सुशील कुमार मोदी  

बक्सर के डुमरांव में चुनावी सभा में डिप्टी सीएम सुशील कुमार ने महागठबंधन पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा नीतीश कुमार ने बिहार को गड्ढे से निकाला है. महागठबंधन से नीतीश कुमार की कोई तुलना ही नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

डुमरांव से सीएम नीतीश कुमार LIVE

email
TwitterFacebookemailemail

थक गए हो चच्चा..! ‘सो’ काहे नहीं जाते...

तेज प्रताप यादव ने रविवार को दोबारा बालिका गृह कांड का मुद्दा उठाया. ट्वीट के जरिए तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारे नारे से घबराई जेडीयू- चिराग

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान रविवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए. चिराग ने एक ट्वीट में जिक्र किया ‘बिहार फर्स्ट की सोच जेडीयू के नेताओं की गले की फांस बन गया है. पीएम मोदी के विकास मंत्र के साथ मैं और ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ प्रतिबद्ध हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू का महागठबंधन पर निशाना

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने महागठबंधन पर निशाना साधा है. अजय ने ट्वीट कर लिखा, 'बिहार में 40 साल कांग्रेस राज और 15 साल RJD राज में नक्सलवाद का झंडा बुलंद करने वाली सीपीआई माले आज उसी कांग्रेस और राजद के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं तो भक्तों समझ में आया की नक्सलवाद की जन्म देने वाली कांग्रेस और पालने वाली राजद हैं, जिस क्षेत्र से ये जीते वहाँ लाल झंडा तय.'

email
TwitterFacebookemailemail

माले के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने नीतीश सरकार पर हमला बोला

सीपीआई माले के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. भट्टाचार्य ने कहा कि नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकना ही एक मात्र मकसद है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश मेरे और BJP के बीच दूरी बनाने का कर रहे प्रयास

बिहार में लोजपा की जदयू और भाजपा से खटपट बढ़ रही है. चिराग पासवान ने आज नीतीश कुमार पर हमला बोला कहा कि आदरणीय नीतीश कुमार जी ने प्रचार का पूरा ज़ोर मेरे और प्रधानमंत्री जी के बीच दूरी दिखने में लगा रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मियों व पुलिस बल की पोस्टल बैलेट से वोटिंग शुरू

चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मियों व पुलिस बल की पोस्टल बैलेट से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मतदान कार्य शुरू हो गया है. यह 20 अक्तूबर तक चलेगा. जानकारी के अनुसार, पटना जिले में सर्विस वोटरों की संख्या 12361 है. बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में 257, फतुहा विधानसभा में 678, बख्तियारपुर विधानसभा में 921, पटना साहिब विधानसभा में 703, कुम्हरार विधानसभा में 346, पालीगंज विधानसभा में 1138, बिक्रम विधानसभा में 1472, दानापुर विधानसभा में 1365, फुलवारीशरीफ विधानसभा में 518, मसौढ़ी विधानसभा में 794, मनेर विधानसभा में 1414, बाढ़ विधानसभा में 1085, मोकामा विधानसभा में 1335 सर्विस वोटर हैं

email
TwitterFacebookemailemail

बूथ पर पंक्ति में खड़े होने की जगह होगी चिह्नित

बिहार विधानसभा चुनाव के मतदान की तैयारियां अंतिम चरण में की जा रही है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवास ने बताया कि हर मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ हैंड सैनीटाइजर और ग्लव्स आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी. साथ ही कोविड 19 को देखते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिये कतार होगी. जबकि कतार में खड़े होने के लिए अलग-अलग जगह चिह्नित किये जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi yadav Rally: तेजस्वी की इन जगहों पर रैली

तेजस्वी यादव रविवार को सात जगह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. 10ः15 बजे मोकामा के मेकरा ग्राम, 11ः05 बजे सूर्यगढ़ा के महंत स्टेडियम मैदान चानन, दोपहर 11ः55 बजे हाइस्कूल मैदान कचहरी चैक जमुई व 12ः45 बजे शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय घघौर घाट कुटुंबा में सभा करेंगे़ यहां से वह गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचेंगे़ 1ः35 बजे सैनिक वैश्य उच्च विद्यालय गोविंदपुर में सभा के बाद 02ः25 बजे नवादा विधानसभा क्षेत्र के इंटर विद्यालय नादरीगंज व अपराह्न 03ः15 बजे शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र के रंगलाल हाइस्कूल मैदान शेरघाटी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे़

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish kumar rally: यहां सभा करेंगे सीएम व डिप्टी सीएम

एनडीए की तरफ से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की संयुक्त चुनावी सभा रविवार को होगी. इसके तहत बक्सर व भोजपुर जिले की कुल चार विस क्षेत्रों में वे संयुक्त रूप से निश्चय संवाद को संबोधित करेंगे. आज पहली सभा बक्सर जिले के उच्च विद्यालय मैदान, चौसा में होगी. दूसरी सभा डुमरांव विस के नावानगर स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में, तीसरी सभा तरारी स्टेडियम में व चौथी सभा जगदीशपुर विस के जगदीशपुर स्थित एसएस उच्च विद्यालय के मैदान में होगी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें