1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 lalu yadav elder son tejpratap yadav contesting from hasanpur assembly seat this seat is going to poll in second phase on 3 november abk

Bihar Chunav 2020: हसनपुर से तेजप्रताप यादव को मिलेगी जीत या अलग होगा परिणाम? इस हाई-प्रोफाइल सीट के आंकड़ें भी जानिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हसनपुर से तेजप्रताप यादव को मिलेगी जीत या अलग होगा परिणाम? हाई-प्रोफाइल सीट के आंकड़ें भी जानिए
हसनपुर से तेजप्रताप यादव को मिलेगी जीत या अलग होगा परिणाम? हाई-प्रोफाइल सीट के आंकड़ें भी जानिए
सोशल मीडिया

Bihar Chunav 2020, Bihar Assembly Election 2020: तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप यादव पर दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर सभी की नजरें हैं. तेजप्रताप यादव इस बार समस्तीपुर की हसनपुर सीट (hasanpur seat) से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर मुख्य लड़ाई राजद के तेजप्रताप यादव (Tej pratap yadav) और जदयू के राजकुमार राय के बीच है. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के कारण हसनपुर सीट काफी हाई-प्रोफाइल बन चुकी है. यहां से जेडीयू के राजकुमार राय मौजूदा विधायक हैं.

हसनपुर विधानसभा सीट को जानिए

  • कुल वोटर- 2.77 लाख

  • पुरुष- 1.46 लाख (52.7 प्रतिशत)

  • महिला- 1.31 लाख (47.2 प्रतिशत)

  • (2015 में हसनपुर में 56 प्रतिशत वोटिंग)

हसनपुर सीट और तेजप्रताप यादव

इस बार के चुनाव में हसनपुर से तेजप्रताप यादव मैदान में हैं. उनका मुकाबला मौजूदा जेडीयू विधायक राजकुमार राय से है. इसके पहले तेजप्रताप यादव ने वैशाली जिले की महुआ सीट से चुनाव जीता था. महुआ सीट छोड़ने के पीछे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय वजह बनी थीं. महुआ से ऐश्वर्या राय के चुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनने की खबरों के बीच तेजप्रताप यादव ने हसनपुर का रूख कर लिया था.

2015 में हसनपुर का चुनाव परिणाम

हसनपुर में 2015 का विधानसभा चुनाव का परिणाम जेडीयू के लिए खुशखबरी लेकर आया था. 2015 में जेडीयू के राजकुमार राय चुनाव जीते थे. पिछले चुनाव में उन्होंने रालोसपा के विनोद चौधरी को 29,600 वोटों के भारी अंतर से हराया था. उससे पहले फरवरी 2005 और अक्टूबर 2005 में दोनों ही बार राजद के सुनील कुमार पुष्पम जीते थे. सुनील कुमार 1995 में जनता दल के टिकट पर चुनाव जीत चुके थे.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें