1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 election commission introduces free uber cab service for octogenarian and physically challenged or divyang voters of patna city in second phase of voting abk

Bihar Chunav 2020: इन मतदाताओं के लिए एक क्लिक में Uber On Demand, ऐसे उठाएं फ्री सर्विस का लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन मतदाताओं के लिए एक क्लिक में Uber On Demand, ऐसे उठाएं फ्री सर्विस का लाभ
इन मतदाताओं के लिए एक क्लिक में Uber On Demand, ऐसे उठाएं फ्री सर्विस का लाभ
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आयोग ने पूरी तैयारी कर रखी है. कोरोना संक्रमण में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए खास गाइडलाइंस जारी की गई है. चुनाव आयोग ने पटना सिटी के बुजुर्गों (80 साल के ऊपर) और दिव्यांग मतदाताओं को खास सौगात दी है. इन मतदाताओं को ऑन डिमांड Uber कैब की फ्री सर्विस देने का फैसला लिया गया है.

कैसे यूज कर सकते हैं फ्री सर्विस

चुनाव आयोग के मुताबिक इस सर्विस को पहली बार पटना सिटी में उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके लिए सबसे पहले दूसरे चरण की वोटिंग के दिन 3 नवंबर को बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के टॉल फ्री नंबर 18003451950 पर कॉल करके एक कूपन कोड प्राप्त करना होगा. इसके बाद यूजर अपने मोबाइल पर Uber एप डाउनलोड करें. कूपन कोड को फ्री कैब सर्विस के लिए यूज किया जा सकता है.

120 रुपए तक फ्री ड्राइव की सुविधा

यूजर अपने घर से पोलिंग स्टेशन जाने के लिए फ्री कैब सर्विस को यूज कर सकते हैं. अगर 120 रुपए तक बिल आता है तो यह पूरी तरह फ्री होगा. बिल 120 रुपए से ज्यादा आता है तो सारा चार्ज यूजर को खुद देना होगा. कूपन कोड को मतदाताओं के मोबाइल नंबर पर सीधे उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी वैलिडिटी 3 नवंबर की सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक होगी. यह पहल शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए की गई है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें