1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 bjp song bihar me e ba after rjd asked bihar me ka ba going viral on social media in bihar chunav 2020 abk

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव का सोशल मीडिया कनेक्शन, RJD के सवाल पर BJP ने कहा ‘ई बा’ और यूजर्स बोले ‘लउकत बा’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव का सोशल मीडिया कनेक्शन, RJD के सवाल पर BJP ने  कहा ‘ई बा’ और यूजर्स बोले ‘लउकत बा’
बिहार चुनाव का सोशल मीडिया कनेक्शन, RJD के सवाल पर BJP ने कहा ‘ई बा’ और यूजर्स बोले ‘लउकत बा’
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Assembly Election 2020 बिहार चुनाव के ठीक पहले बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी का रैप सॉन्ग सोशल मीडिया पर वायरल होता है. बंबई में का बा गाने में मनोज वाजपेयी वहां रहने वालों की जद्दोजहद बताते दिखते हैं. गाने में बिहार के लोगों की पीड़ाओं का भी जिक्र है. खास बात है कि बंबई में का बा के बाद बिहार में चुनावी खुमार शुरू हुआ. राजद ने एनडीए से सवाल किया बिहार में का बा और जवाब बीजेपी की तरफ से आया. बीजेपी ने बिहार चुनाव को लेकर खास गाना बिहार में ई बा रिलीज किया है. गाना रिलीज होने के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

सोशल मीडिया पर #बिहार_में_ई_बा का ट्रेंड

बिहार में ई बा गाने पर यूजर्स खूब कमेंट्स कर रहे हैं. कोई तेजस्वी यादव की शैक्षणिक योग्यता को कठघरे में खड़ा कर रहा है तो कोई एनडीए सरकार से सवाल. सोशल मीडिया पर बिहार में ई बा को लेकर जबरदस्त रिस्पांस दिख रहा है. नतीजा है कि सोशल मीडिया पर #बिहार_में_ई_बा ट्रेंड कर रहा है.

वीडियो में एनडीए सरकार की उपलब्धियां 

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कई वीडियो बनाए हैं. वीडियो के जरिए बिहार में का बा का जवाब बिहार में ई बा से दिया जा रहा है. वीडियो में एनडीए सरकार के कामकाज को गिनाया जा रहा है. पार्टी की आईटी सेल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैला रही है. पार्टी नेता और कार्यकर्ता ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर कर रहे हैं. जबकि, बीजेपी तेजस्वी यादव पर भी खूब हमले कर रही है. जब वो नामांकन करने से पहले अपनी मां से आशीर्वाद लेते हैं.

जेडीयू को भी डिजिटल मीडियम का सहारा

कोरोना संकट में हो रहे चुनाव को देखें तो जेडीयू ने वर्चुअल रैली और डिजिटल स्पेस के सहारे प्रचार तेज कर दिया है. जेडीयू ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए मतदाताओं तक हर बात को पहुंचाया जा रहा है. जेडीयू की वर्चुअल रैली से सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का जिम्मा सीएम नीतीश कुमार ने उठाया है. जेडीयू ने 400 वॉट्सएप ग्रुप्स और 53 फेसबुक पेज को प्रचार से जोड़ा है. फेसबुक पर नीतीश केयर्स, नीतीश युवा सेना जैसे पेज के जरिए मतदाताओं तक पहुंचा जा रहा है.

राजद का चुनावी थीम सॉन्ग ‘तेजस्वी भव: बिहार’

दूसरी तरफ राजद ने भी तेजस्वी भव: बिहार गाने के जरिए पार्टी के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव के लिए प्रचार तेज कर दिया है. तेजस्वी यादव महागठबंधन की कमान संभाल रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी तेजस्वी यादव काफी एक्टिव रहते हैं. मौका मिलते ही एनडीए से सवाल करने से पीछे नहीं रहते. इन सबके बीच बीजेपी का बिहार में ई बा सोशल मीडिया में ट्रेंड हो रहा है. सोशल मीडिया के कमोबेश हर प्लेटफार्म पर बीजेपी बिहार में का बा का जवाब बिहार में ई बा वीडियो से देती दिख रही है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें