1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 bjp promises free corona vaccine to all after coming in power in manifesto political parties opposes party move abk

सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर घिरी ‍BJP, राहुल गांधी, तेजस्वी समेत सभी पार्टियों ने जताया विरोध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर घिरी ‍BJP, राहुल गांधी, तेजस्वी समेत सभी पार्टियों ने जताया विरोध
सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर घिरी ‍BJP, राहुल गांधी, तेजस्वी समेत सभी पार्टियों ने जताया विरोध
प्रभात खबर

Bihar Assembly Election 2020: बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी ने गुरुवार को घोषणापत्र जारी किया. 11 संकल्प के जरिए बिहार को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने का भरोसा दिया. रोजगार से लेकर महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की बात कही गई. खास बात यह है कि कोरोना संकट में हो रहे बिहार चुनाव के बीच बीजेपी ने घोषणापत्र में ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ का वादा कर डाला. इसके बाद राजनीतिक दलों ने बीजेपी की खिंचाई शुरू कर दी है. बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

राहुल गांधी ने किया बीजेपी पर हमला 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के घोषणापत्र पर सवाल उठाते हुए पार्टी को घेरा. राहुल गांधी ने कहा है कि भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है. अगर आपको भी वैक्सीन और इससे जुड़े झूठे वादे को जानना है तो पता करें आपके राज्य में चुनाव की तारीख कब है.

बिहार यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ की घोषणा पर तंज कसा गया. पार्टी ने घोषणापत्र को वोट के बदले फ्री कोरोना वैक्सीन से जोड़ दिया है.

बीमारी और मौत का भय बेचने का आरोप

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के ऑफिशिएल ट्विटर हैंडल से भी बीजेपी के घोषणापत्र पर सवाल उठाए गए हैं. ट्वीट में आरोप लगाया गया है कि कोरोना का टीका देश का है बीजेपी का नहीं. वैक्सीन का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

चुनाव आयोग तक पहुंची बीजेपी की शिकायत

सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ के वादे पर बीजेपी के खिलाफ एक्टिविस्ट साकेत गोखले चुनाव आयोग पहुंच गए हैं. उन्होंने आयोग में केंद्र सरकार की शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए शिकायत की है. साकेत गोखले ने अपनी शिकायत में जिक्र किया है कि कोरोना संकट से सभी राज्य जूझ रहे हैं. अभी तक केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन देने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. वहीं, बीजेपी ने बिहार में घोषणापत्र से सभी को ‘फ्री कोरोना वैक्सीन’ देने का वादा किया है. इस पर तुरंत रोक लगनी चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें