1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 bjp president jp nadda blames rjd led mahagathbandhan for making bihar a poor state in karakat campaign for nda abk

Bihar Election 2020: ‘पीएम मोदी के कारण चीन और पाकिस्तान में खलबली’, बिहार की चुनावी रैली में बोले जेपी नड्डा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
पीटीआई (फाइल फोटो)

‍Bihar Assembly Election 2020 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को बिहार में दूसरी बार चुनावी दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित किया. खास बात यह है कि बीजेपी अध्यक्ष नड्डा 11 अक्टूबर को भी बिहार के दौरे पर आ चुके हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने काराकाट और औरंगाबाद में कहा बिहार की धरती से यशस्वी नेता उपजे हैं. बिहार की धरती से हमें प्रेरणा मिलती है. बिहार की धरती प्रेरणा से भरी हुई है. बिहार उनका घर है और यहां आना गौरव की बात है.

‘चीन और पाकिस्तान में खलबली’

औरंगाबाद में चुनाव प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चीन मुद्दे का जिक्र किया. उन्होंने कहा सीमा पर भारत के जांबाज सैनिक मुस्तैद हैं. अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक भारत ने 4,700 किलोमीटर सड़क बना लिया है. इसके कारण चीन में खलबली मची हुई है. चीन सीमा पर रोड कनेक्टिविटी है. अब सीमा पर प्लेन तक उतर सकते हैं. अटल टनल से भी भारत को काफी लाभ मिलने वाला है. पाकिस्तान और चीन की नापाक हरकत को भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में करारा जवाब दिया है.

‘बेटे को भी याद रहे पिता का शासन’

औरंगाबाद में नड्डा ने एक बार फिर राम मंदिर का राग छेड़ा. कहा कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को लटकाने, भटकाने, अटकाने का काम किया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी ने शिलान्यास किया. अब, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. कांग्रेस और राजद पर हमला करते हुए नड्डा ने कहा उन्हें भी पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहिए. उनके कारण कांग्रेस और राजद भी विकास की बातें करने लगे हैं. राजद पर कहा बेटे को भी पता होना चाहिए कि उनके पिता ने बिहार में शासन के दौरान क्या किया है.

‘लालू राज में बिहार बना चारागाह‘

काराकट में नड्डा ने लालू राज पर जोरदार हमला बोला. कहा लालू राज में शहाबुद्दीन को कुछ नहीं हुआ. नीतीश कुमार के शासन में शहाबुद्दीन को जेल भेजा गया. लालू राज में डीएम कृष्णैया की हत्या हुई. लालू राज में पटना से व्यवसायी चले गए. एनडीए शासन में बिहार की हालत सुधरी है. एनडीए ने शत-प्रतिशत बिजली देने का काम किया है. लालू राज में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई. बिहार को चरवाहा विश्वविद्यालय देते-देते चारागाह बना दिया. आज चारा वाला रांची की जेल में बैठा है. उन्होंने लोगों से बिहार की ताकत पहचानने की अपील की. भरोसा दिया कि एनडीए ही बिहार का विकास करेगी.

विजन वालों को चुनिए नेता: नड्डा

नड्डा ने कहा बिहार को जानने वाला राजनीति की जननी को जानता है. चंपारण महात्मा गांधी की कर्मस्थली रही. जेपी नारायण ने वैकल्पिक विचारधारा का मान्यता दिलाई. बिहार आना उन्हें काफी प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि वोट उसे दीजिए जिसके पास भविष्य को लेकर कोई विजन हो. पहले जाति के आधार पर वोटिंग होती थी. पीएम मोदी के आने के बाद जागरूकता आई. उनके नेतृत्व में बिहार भी आगे बढ़ा है. मोदी जी ने कार्य की संस्कृति बदली है. अब विकास को ध्यान में रखकर कार्य होते हैं.

बीजेपी ने धारा-370 को धराशायी किया

जेपी नड्डा ने कहा गृहमंत्री अमित शाह ने धारा-370 को धराशायी किया. राम मंदिर का हवाला देते हुए नड्डा ने जिक्र किया कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को लटकाया और भटकाया. बीजेपी ने हमेशा राम मंदिर को आस्था का मुद्दा कहा. आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है. जेपी नड्डा ने ट्रिपल तलाक का जिक्र करते हुए बताया कि पीएम मोदी ने मुस्लिम बहनों को ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाई. उन्होंने काराकाट से बीजेपी प्रत्याशी राजेश्वर राज के लिए समर्थन मांगा.

NDA शासन में सुधरी चिकित्सा सुविधा

जेपी नड्डा ने कहा एनडीए शासन में देश और बिहार में चिकित्सा सुविधा सुधरी है. आज सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. लॉकडाउन का जिक्र करते हुए नड्डा ने बताया गरीबों को खाना दिया गया. जन-धन योजना में खाता खुलवाने वाली 20 करोड़ बहनों को पीएम मोदी ने सीधे रुपए ट्रांसफर किए. 8.56 करोड़ किसानों के खातों में आर्थिक मदद भेजी गई. दिव्यांगों, विधवाओं की मोदी सरकार में मदद मिली. जेपी नड्डा ने कहा गरीबों की मदद के लिए 56 इंच का सीना होना चाहिए.

बागियों के इलाके में नड्डा की रैली

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा की रैली बीजेपी के बागियों के इलाके में हुई है. बीजेपी से बागी होकर लोजपा के समर्थन में उतरे नेताओं के खिलाफ जेपी नड्डा रैली की रैली हुई. कहीं ना कहीं बीजेपी ने लोजपा के मोदी प्रेम को करारा जवाब दिया है. लिहाजा, जेपी नड्डा की रैली के लिए जगह को चुनने में खास ख्याल रखा जा रहा है. जेपी नड्डा की रैली के लिए पूर्व बीजेपी नेताओं और लोजपा प्रत्याशियों के इलाके को चुना गया.

रैली से बीजेपी ने दिया साफ संदेश

बिहार में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की लगातार रैली से सभी पार्टियों को साफ संदेश दिया जा रहा है कि एनडीए गठबंधन मजबूती से एकसाथ खड़ा है. बीजेपी ने यह भी साफ किया है कि उनका लोजपा से कोई लेना-देना नहीं है. भले ही चिराग पासवान पीएम मोदी के साथ खुद का दिल का रिश्ता होने की बात करें बीजेपी ने लोजपा को साफ-साफ चेतावनी दे डाला है कि पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल ना हो.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें