1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar chunav exit poll 2020 congress president sonia gandhi appoints randeep surjewala and avinash pandey bihar observers ahead of vidhan sabha results 2020 abk

Bihar Chunav Exit Poll में महागठबंधन को मिल रही भारी जीत से Congress क्यूं परेशान, सोनिया गांधी ने लिया क्विक एक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Chunav Exit Poll में महागठबंधन को मिल रही भारी जीत से कांग्रेस क्यूं परेशान, सोनिया गांधी ने लिया क्विक एक्शन
Bihar Chunav Exit Poll में महागठबंधन को मिल रही भारी जीत से कांग्रेस क्यूं परेशान, सोनिया गांधी ने लिया क्विक एक्शन
पीटीआई

Bihar Chunav Exit Poll 2020 के बाद सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. एग्जिट पोल में महागठबंधन को बहुमत मिलने के आसार को देखते हुए कांग्रेस के खेमे में उत्साह बढ़ गया है. दूसरी तरफ अपने विधायकों के टूटने का डर भी दिख रहा है. इसको देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हरकत में आ चुकी हैं. कांग्रेस (Congress) आलाकमान ने पार्टी के दो दिग्गजों को बिहार का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महासचिव रणदीप सुरेजवाला और अविनाश पांडेय को बिहार का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. दोनों रविवार से बिहार के मामलों को देख रहे हैं. दोनों बिहार चुनाव परिणाम के निकलने के पहले और बाद की गतिविधियों की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को देंगे. इसके पहले भी रणदीप सुरेजवाला वोटिंग को लेकर बिहार में कैंप कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने एनडीए पर खूब हमले किए थे.

10 नवंबर पर सभी पार्टियों की नजर

बिहार में अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर को संपन्न हो चुका है. इसके बाद सभी दलों की नजर बिहार चुनाव परिणाम पर टिकी है. बिहार में तीन फेज में हुए चुनाव में पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94, जबकि, तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर वोटिंग हुई. बिहार चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला है.

एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार

तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के बाद सामने आए तमाम एग्जिट पोल में महागठबंधन को बहुमत के आसार दिखाई दे रहे हैं. तमाम एग्जिट पोल में कमोबेश महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटें की टक्कर दिख रही है. एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी हरकत में आ गई हैं. बिहार में मध्यप्रदेश पार्ट-2 होने से बचने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने खास नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें