1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar board inter result 2021 date bseb bihar board 12th result 2021 is fix before holi bseb start interview of intermediate toppers check latest updates on biharboardonlinebihargovin and onlinebsebin inter ka result kis din ayega upl

Bihar Board Inter Result 2021: इंटर का रिजल्ट इस हफ्ते आना तय! BSEB ने टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार बोर्ड रिजल्ट तैयार करने में जुटा हुआ है.
बिहार बोर्ड रिजल्ट तैयार करने में जुटा हुआ है.
FIle

Bihar Board Inter Result: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद अब बिहार बोर्ड रिजल्ट (BSEB 12th Result 2021) तैयार करने में जुटा हुआ है. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मूल्यांकन केंद्रों से सूची क्षेत्रीय कार्यालय को भेज दिया गया है. बोर्ड सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इंटरमीडिएट के तीनों संकाय के टॉपर्स का इंटरव्यू बीएसईबी ने सोमवार से शुरू कर दिया है.

टॉपर स्टूडेंट्स का इंटरव्यू ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है. इंटरव्यू की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी कर देगा. ऐसा माना जा रहा है कि होली से पहले ही 25 या 26 मार्च को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे http://onlinebseb.in औऱ biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे.

बता दें कि बीते वर्षों में बिहार बोर्ड परीक्षा के कुछ टॉपर्स की योग्‍यता पर विवाद खड़ा होने के बाद यह प्रक्रिया कुछ साल पहले शुरू की गई है. गौरतलब है किबीते साल (2020) में परीक्षा 13 फरवरी को खत्म हो गई थी और रिजल्ट 24 मार्च को जारी कर दिया गया था. इस बार बिहार बोर्ड इटंर की परीक्षा एक फरवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक चली. कोरोना संकट के बाद भी रिकॉर्ड 40 दिनों में रिजल्ट की घोषणा हुई थी.

इस बार उससे कम समय में रिजल्ट घोषित करने की तैयारी है. बिहार बोर्ड द्वारा रिजल्ट संबंधित जानकारी आधिकारिक ट्विटर हैंडल @officialbseb पर भी दी जाएगी. यहां यह भी बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य जारी है. संभावना है कि मैट्रिक का परिणाम अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी हो जाए.

Bihar Board Inter Result date: बिहार बोर्ड बनाएगा रिकॉर्ड

ऐसा माना जा रहा है कि इस बार बिहार बोर्ड पूरे देश में सबसे पहले 12वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट देने वाला बोर्ड बन जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि सीबीएसई और आइसीएसई सहित कई राज्यों के बोर्ड अभी रिजल्‍ट जारी करना तो दूर, परीक्षा भी नहीं ले पाए हैं. कुछ साल पहले तक बिहार में भी इंटर का रिजल्‍ट मई से जून के बीच आता था. बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट होली से पहले आने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें