1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar assembly election 2020 ljp leader chirag paswan still using pm modi name in election campaign after bjp warning abk

Bihar Assembly Election 2020: BJP की चेतावनी के बावजूद LJP का ‘मोदी प्रेम’ जारी, नए पोस्टर में PM मोदी के साथ बिहार को बदलने की बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोजपा नेता चिराग पासवान
लोजपा नेता चिराग पासवान
पीटीआई (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और जेडीयू ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है. बीजेपी-जेडीयू के एनडीए में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी भी हिस्सेदार हैं. जबकि, लोजपा एनडीए से बाहर जा चुकी है. बड़ी बात यह है कि चिराग पासवान खुद को बीजेपी का करीबी भी बता रहे हैं. सरकार गठन की स्थिति में चिराग पासवान बीजेपी को समर्थन देने के दावे कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि एनडीए के अलावा कोई भी पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में नहीं करेगी.

चिराग पासवान का ‘मोदी प्रेम’ बरकरार 

बीजेपी ने कहा है कि एनडीए के अलावा कोई अन्य पीएम मोदी के नाम और तस्वीर का इस्तेमाल करेगा तो उस पर एफआईआर कराई जाएगी. लोजपा पर बीजेपी की सख्ती का असर नहीं दिख रहा है. लोजपा लगातार पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कर रही है. अभी सोशल मीडिया पर एक पोस्टर हम बिहार देखेंगे, मोदी जी हिन्दुस्तान देखेंगे वायरल हो रहा है.

इसमें चिराग पासवान और रामविलास पासवान के साथ पीएम मोदी की तस्वीर है. बीजेपी की सख्त हिदायत के बावजूद लोजपा का मोदी प्रेमबरकरार है. खास बात यह कि चिराग पासवान एनडीए से अलग हैं और बीजेपी के साथ सरकार भी बनाना चाहते हैं.

लोजपा पर बीजेपी के तेवर का असर नहीं

अगर लोजपा के चुनावी पैंतरे को देखें तो बुधवार को पार्टी ने 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की. इसमें बीजेपी के चार बड़े नेता भी शामिल हैं. लिस्ट में बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज की पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी और झाझा से विधायक डॉ. रवींद्र यादव का नाम शामिल है.

दूसरी तरफ लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि प्रधानमंत्री देश के हैं और वो हमारे भी नेता हैं. दूसरी तरफ बीजेपी मुकदमा दर्ज कराने के मूड में है. हैरानी की बात है कि बीजेपी की सख्ती के बावजूद चिराग पासवान और उनकी पार्टी लोजपा पीएम मोदी के गुणगान में जुटी है.

Posted By: Abhishek

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें