1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar assembly election 2020 aimim chief asaduddin owaisi attacks jdu bjp and rjd cong government over not doing well for bihar abk

Bihar Assembly Election 2020: 15 साल में JDU-BJP और 15 साल में RJD-कांग्रेस ने गरीबों की सुध नहीं ली, बिहार को बदलेगा नया गठबंधन- असदुद्दीन ओवैसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)
पीटीआई

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी. इसको लेकर चुनावी हलचल तेज हो चुकी है. दूसरी तरफ उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट के प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसमें बसपा, ओवैसी की एआईएमआईएम समेत छह पार्टी शामिल हैं. इसकी घोषणा गुरुवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई. खास बात यह रही कि एआईएमआईएम नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जेडीयू-बीजेपी और राजद-कांग्रेस की सरकार पर हमला बोला. साथ ही गठबंठन के जरिए बिहार का विकास करने का दावा भी किया.

बिहार चुनाव में सफल होगा फ्रंट: ओवैसी

बिहार चुनाव के पहले एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. उनके मुताबिक बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी की 15 साल की सरकार हो या राजद-कांग्रेस की 15 साल की सरकार, किसी ने भी गरीबों की मदद नहीं की है. अर्थव्यवस्था और शिक्षा के मामले में बिहार काफी पिछड़ा है. बिहार के भविष्य को देखते हुए गठबंधन बनाया गया है. बिहार असेंबली इलेक्शन २०२० लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ. हमारी कोशिश सफल होने की है. हम बिहार और यहां के लोगों की हालत को सुधारेंगे. हम बिहार चुनाव में सफल होने की हरसंभव कोशिश भी करेंगे.

उपेंद्र कुशवाहा सीएम पद के उम्मीदवार

बड़ी बात यह है बिहार चुनाव में महागठबंधन और एनडीए को हराने के मकसद से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम, उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और मायावती की बसपा के साथ ही समाजवादी दल डेमोक्रेटिक, जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट ने नया फ्रंट बनाया है. इस गठबंधन ने उपेंद्र कुशवाहा को अपना नेता घोषित किया है. उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला भी लिया गया है. खास बात यह है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को गठबंधन का सीएम उम्मीदवार भी घोषित किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें