1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhojpur
  5. couple found in train of bihar who ran away from delhi in human trafficking case skt

Bihar: दिल्ली से भागकर लड़का-लड़की पहुंचे हिमाचल, ट्रेन से आये बिहार तो मोबाइल लोकेशन के आधार पर धराये

बिहार में एक ट्रेन से पुलिस ने लड़का-लड़की को बरामद किया. दोनों दिल्ली से अचानक गायब हो गये थे. मोबाइल लोकेशन के आधार पर दोनों तक पहुंचा गया. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के निर्देश पर बरामदगी हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली से भागकर बिहार पहुंचे लड़का-लड़की, छपरा में बरामद
दिल्ली से भागकर बिहार पहुंचे लड़का-लड़की, छपरा में बरामद
प्रभात खबर

ह्यूमन ट्रैफिकिंग के आरोप वाले दिल्ली से जुड़े एक मामले में बिहार में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. छपरा जंक्शन पर सरयु-जमुना एक्सप्रेस ट्रेन से एक लड़का और एक लड़की को बरामद किया गया. लड़का बिहार के दरभंगा तो लड़की मध्य प्रदेश की निवासी है. दोनों का परिवार दिल्ली में रहता है. दोनों अचानक 7 मई को फरार हो गये थे. शिकायत दर्ज कराने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच के निर्देश पर दोनों को बरामद किया गया.

दिल्ली में एक ही मोहल्ले से हुए गायब

दिल्ली के टोटापुर में एक ही मोहल्ले में रहने वाले नंद कुमार ठाकुर का पुत्र विनोद ठाकुर और मेहखान प्रजापति की पुत्री साठी प्रजापति अचानक गायब हो गये थे. लड़का का परिवार दरभंगा जिले के मोरे बसुआरा थाना क्षेत्र के शाहपुर पटोरी गांव का बताया जा रहा है. वहीं लड़की का परिवार मध्य प्रदेश के नेवाड़ी जिला अंतर्गत बपरौली थाना क्षेत्र के पुछीकरगुआ गांव से ताल्लुक रखता है.

दिल्ली क्राइम ब्रांच में केस दर्ज

दोनों के गायब होने के बाद मोहल्ले में पूछताछ के की गयी और लड़की के पिता के द्वारा दिल्ली क्राइम ब्रांच में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसमें लड़की के पिता ने ये आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को विनोद ठाकुर बहला-फुसलाकर भगा ले गया है. उसे बेचने की नीयत से वो लेकर भागा है.इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए कार्य करने वाली संस्था मिशन मुक्ति फाउंडेशन से मदद लिया और दोनों की तसवीरें उन्हें सौंपी.

हिमाचल भागे दोनों, बिहार में धराये

क्राइम ब्रांच ने साझा प्रयास से इस मामले में जांच शुरू की. जांच के दौरान पाया गया कि दोनों दिल्ली रेलवे स्टेशन से अमृतसर होते हुए हिमाचल तक जा चुके हैं. दोनों टीमों ने हिमाचल में उसकी खोजबीन शुरू कर दी. तभी दोनों के मोबाइल लोकेशन से ये पता चला कि दोनों सरयु-जमुना एक्सप्रेस ट्रेन पकड़कर वहां से निकल गये हैं.

सरयु-जमुना एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद

इस ट्रेन की रूट पर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया, लेकिन सभी पुलिसकर्मियों को चकमा देते हुए दोनों छपरा तक पहुंच गये.मिशन मुक्ति फाउंडेशन ने इसकी जानकारी छपरा रेलवे चाइल्डलाइन को दी. जिसके बाद सामूहिक प्रयास के बाद दोनों को सरयु-जमुना एक्सप्रेस ट्रेन में धर लिया गया. पुलिस दोनों को साथ लेकर गयी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें