1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhojpur
  5. bihar police requested ed to seize sandesh bhojpur bihar ex mla rjd leader arun yadav properties who ran away in a molestation case bihar news in hindi skt

राजद विधायक के पति की 34 संपत्तियों को जब्त करेगी सरकार, नाबालिग से बलात्कार के आरोप में फरार हैं पूर्व MLA

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अरुण यादव (File Pic)
अरुण यादव (File Pic)
google

बिहार के संदेश विधानसभा के पूर्व विधायक अरुण यादव पर अब प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कस सकता है. फरार चल रहे पूर्व विधायक की करोड़ो की संपत्ति अब जब्त करने की तैयारी चल रही है. बिहार पुलिस ने इसका प्रस्ताव ईडी को भेजा है. जिसके तहत कुल 34 संपत्तियों को जब्त किया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जल्द ही पूर्व विधायक के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. बिहार पुलिस ने पीएमएमए के तहत अरूण यादव की 4.53 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने का प्रस्ताव ईडी को भेजा है. जिसमें जमीन-मकान मिलाकर कुल 34 संपत्तियों का जिक्र किया गया है.

जिन संपत्तियों को चिन्हित किया गया है उनमें अधिकतर भोजपुर जिले की जमीनें हैं. जबकि राजधानी पटना स्थित एक मकान को भी जब्त करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. बता दें कि इन संपत्तियों का मूल्य कागज पर जितना दर्शाया गया है, वास्तव में इसका बाजार मूल्य कहीं अधिक है. वहीं पूर्व विधायक के बैंक खाते को भी फ्रीज किया गया है.

गौरतलब है कि पूर्व विधायक अरुण यादव पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप है और वो लंबे समय से फरार चल रहे हैं. इस बीच भोजपुर पुलिस ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई भी की थी. अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर अरुण यादव पर और भी कई मामले दर्ज हैं. कई साल पहले एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था.उस समय अरुण यादव पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था.

बता दें कि अरुण यादव की पत्नी अभी राजद की विधायक हैं. किरण देवी को राजद ने उसी संदेश विधानसभा से विधायक का टिकट दिया था जहां से अरुण यादव विधायक रहे थे. बीते विधानसभा में राजद के तरफ से उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में उतरी किरण देवी ने चुनाव में जीत दर्ज की है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें