बिना बुक कराये महिला ले जा रही थी सामान, 47 सौ जुर्माना

आरा रेलवे स्टेशन पर पहली बार रेलवे द्वारा की गयी बड़ी कार्रवाई फाइन करने के बाद लहसुन को महिला के किया हवाला आरा : ट्रेनों में बिना बुक कराये सामान ले जानेवाले लोगों पर रेलवे अब सख्त हो गया है. तूफान एक्सप्रेस में अवैध तरीके से सामान ले जा रही महिला पर रेलवे ने 4,665 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 3:49 AM

आरा रेलवे स्टेशन पर पहली बार रेलवे द्वारा की गयी बड़ी कार्रवाई

फाइन करने के बाद लहसुन को महिला के किया हवाला
आरा : ट्रेनों में बिना बुक कराये सामान ले जानेवाले लोगों पर रेलवे अब सख्त हो गया है. तूफान एक्सप्रेस में अवैध तरीके से सामान ले जा रही महिला पर रेलवे ने 4,665 रुपये का जुर्माना लगाया है. महिला उर्मिला देवी बिना बुक कराये रविवार को तूफान एक्सप्रेस में लहसुन ले जा रही थी. इसी दौरान दानापुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम विनीत कुमार को यात्रियों ने सूचना दे दी. डीसीएम के आदेश के बाद आरपीएफ व टीटीई की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरा रेलवे स्टेशन पर लहसुन को उतारकर जब्त कर लिया था. हालांकि इस दौरान महिला सामने नहीं आयी. बाद में उर्मिला देवी नामक महिला ने जब्त लहसुन पर अपना दावा ठोंकते हुए जुर्माना दिया.
इसके बाद बरामद माल को महिला के हवाले सौंपा गया. रेलवे की इस कार्रवाई से अवैध तरीके से सामान ले जानेवाले लोगों में हड़कंप मच गया है. ट्रेनों में लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जानकारों का कहना है कि इतनी बड़ी कार्रवाई आरा रेलवे स्टेशन पर पहली बार हुई है. बिना बुक कराये सामान ले जाने के मामले में साढ़े चार हजार से ऊपर का जुर्माना किया गया है. पटना-मुगलसराय रेलखंड पर चलनेवाली ट्रेनों में अवैध तरीके से सामान की खुलेआम बिना बुकिंग के ढुलाई की जाती है.

Next Article

Exit mobile version