1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. weather forecast in bihar thunderstorm and rain in bhagalpur woman dies due to tree falling in forbesganj rdy

Bihar Weather: भागलपुर में आंधी और बारिश, फारबिसगंज में पेड़ गिरने से महिला की मौत, दो लोग घायल

भागलपुर में शुक्रवार की रात आंधी और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, किसानों को सबसे अधिक नुकसान भी हुआ. सबसे पहले धूल भरी आंधी का असर देखने को मिला. वहीं आसमान में बिजली चमक रही थी. पेड़ों के पत्ते व टहनियां टूटकर सड़कों पर इधर-उधर बिखरे हुए मिले.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आंधी से गिरा पेड़
आंधी से गिरा पेड़
प्रभात खबर

भागलपुर में शुक्रवार रात 11 बजे के बाद आधे घंटे तक चली धूल भरी आंधी व उसके बाद झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. बीते 15 दिनों से जिले में हीटवेव का असर झेल रहे लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. जिले में बादलों का झुंड नेपाल व कोसी होकर पहुंचा. सबसे पहले धूल भरी आंधी का असर देखने को मिला. वहीं आसमान में रह रहकर बिजली चमक रही थी. पेड़ों के पत्ते व टहनियां टूटकर सड़कों पर इधर-उधर बिखरे हुए मिले.

मुंगेर में वज्रपात की सूचना

कोसी व सीमांचल में तेज आंधी तूफान से फसल को क्षति पहुंची है. कई घरों के छप्पर उड़ गये. घंटों बिजली कटी रही. अररिया के फारबिसगंज में पेड़ के नीचे दबकर वार्ड संख्या 11 मझुआ निवासी महिला नूतन देवी(37) पति मिथिलेश पैक की मौत हो गयी. वहीं शिवानी कुमारी व मिथिलेश पैक पिता धर्मनाथ पैक घायल हाे गये. इधर, मुंगेर में वज्रपात की सूचना है.

एक से चार मई तक बारिश का अनुमान

सबौर. हीटवेव व भीषण गर्मी में उबल रहे लोगों को जिले के मौसम में बदलाव से आंशिक राहत मिलने की उम्मीद है. शनिवार से तेज पूर्वा हवा बहने का अनुमान लगाया गया है. बीएयू के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केंद्र ने 30 अप्रैल से चार मई के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि एक से चार मई के बीच 25 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. पूर्व दिशा से 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने के आसार हैं.

काटी हुई फसल को सुरक्षित कर लें किसान

इस दौरान बादल छाये रहने की संभावना है. मौसम सेवा केंद्र के नोडल पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि एक से तीन मई के बीच हल्की बारिश हो सकती है. 30 अप्रैल से अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की कमी आ सकती है. किसानों को सलाह दी जाती है कि मौसम को देखते हुए काटी हुई फसल को तैयार कर सुरक्षित कर लें. शुक्रवार को आसपास का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी की मात्रा 79 प्रतिशत रहा. उत्तरी पूर्वी दिशा से 18.4 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें