1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. waiting for just one week plasma therapy will start in this hospital in bihar asj

बस एक सप्ताह का इंतजार, बिहार के इस अस्पताल में भी शुरू हो जायेगी प्लाज्मा थेरेपी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्लाज्मा थेरेपी
प्लाज्मा थेरेपी
फाइल फोटो

भागलपुर : जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अब तक किये जा रहे प्रयासों की जानकारी मुख्यमंत्री ने ली. वीसी के माध्यम से हो रही इस समीक्षा में प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने सीएम को बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से एक सप्ताह के अंदर आरंभ हो जायेगा. इसके अलावा मेडिसिन विभाग में म्यूजिक थेरेपी भी स्टार्ट कर दिया जायेगा. इस दौरान सीएम को बताया गया कि जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी गयी है. रिकवरी रेट भी 85 प्रतिशत से ज्यादा है. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में एक सप्ताह के भीतर प्लाज्मा थेरेपी से इलाज शुरू हो जायेगा.

मशीन का मिला लाइसेंस, प्रशिक्षण भी पूरा

मुख्यालय से ब्लड बैंक को प्लाज्मा थेरेपी के लिए एफेरेसिस मशीन उपलब्ध हो चुकी है. ड्रग विभाग ने निरीक्षण के बाद इसको चालू करने के लिए लाइसेंस भी दे दिया है. अस्पताल के लैब टेक्निशियन व डॉक्टर को प्लाज्मा थेरेपी के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है. पर परेशानी एंटीबॉडी जांच मशीन को लेकर आ रही थी. इसका भी समाधान जल्द से जल्द करने का आश्वासन अस्पताल अधीक्षक ने दिया है.

लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू हुआ जाम का सिलसिला

भागलपुर. लॉकडाउन खत्म होते ही शहर में एक बार फिर से जाम का सिलसिला शुरू हो गया है. जाम को लेकर पूर्व से पुलिस-प्रशासन की कोई तैयारी नहीं होने की वजह से सुबह से लेकर पूरे दिन पूरे शहर में जगह-जगह जाम रहा. चाहे वह तिलकामांझी चौक हो या कोतवाली चौक, नया बाजार चौक हो या गुड़हट्टा चौक, भोलानाथ पुल हो या उल्टा पुल सुबह दस बजे से सभी इलाकों में जाम की स्थिति भयावह थी. जाम में नगर विधायक भी काफी देर तक फंसे रहे. जाम की सूचना पर विभिन्न चौक-चौराहों और मुख्य सड़कों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी. तब कहीं जाकर शाम तक जाम से निजात मिल सका.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें