1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. the young man was suicide uploading status on facebook the police immediately saved his life by making a team asj

फेसबुक पर स्टेटस लगाकर सुसाइड कर रहा था युवक, पुलिस ने फौरन बनायी टीम, इस तरह बचायी जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

भागलपुर. सुसाइड करने जा रहे एक व्यक्ति की जान पुलिस ने बचायी. वह आत्महत्या करने की तैयारी कर रहा था. सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी मिलते ही किसी ने इस बात की सूचना भागलपुर एएसपी सिटी को दी.

एएसपी सिटी पूरन कुमार झा ने बिना देर किये इशाकचक इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, तिलकामांझी थानाध्यक्ष एसआइ राज रतन, जोगसर थानाध्यक्ष एसआइ अजय अजनबी के साथ बुधवार रात सुसाइड करने जा रहे ऋषिदेव के घर पहुंचे और उसे तुरंत रोका.

देर रात ही उसे लेकर तिलकामांझी थाना लाया गया. जहां सभी पुलिस अधिकारियों और पदाधिकारियों ने देर रात तक उसकी काउंसेलिंग की. गुरुवार सुबह उसके परिजनों को बुलाकर उसे सौंप दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार तिलकमांझी थाना क्षेत्र के रहने वाले ऋषिदेव कुमार ने अचानक बुधवार रात अपने फेसबुक वाल पर एक स्टेटस डाला. इसमें ऋषिदेव कुमार पंजा नामक फेसबुक प्रोफाइल में सिल्क सिटी भागलपुर को टैग करते हुए लिखा गया था कि 'आइएम सो सैड, कुछ भी गलती हुई हो तो आप सभी दोस्त मुझे माफ करना... अलविदा मेरे दोस्त मुझे मिल करना आप सभी कोई... आज की रात मेरी आखिरी रात है दोस्त, क्योंकि अब मुझे जिंदगी जीने का मन नहीं करता है. कुछ भी कुछ भी गलती हुई हो तो हमें माफ कर देना.

एएसपी सिटी पूरन कुमार झा ने बताया कि बुधवार रात करीब सवा दस बजे उन्हें फोन पर सूचना मिली कि कोई ऋषिदेव नामक व्यक्ति ने अपने फेसबुक वाल पर सुसाइड करने की इच्छा जताते हुए स्टेटस डाला है. इस बात पर उन्हें त्वरित कार्रवाई करते हुए एक सर्किल इंस्पेक्टर और दो थानाध्यक्षों की टीम बनायी.

स्टेटस डालने वाले व्यक्ति का मोबाइल लोकेशन और सत्यापन कर उसके पास पहुंचे. जहां टीम ने देखा कि ऋषिदेव अपने कमरे में फांसी का फंदा तैयार कर सुसाइड करने की तैयारी कर रहा है. फौरान पुलिस अधिकारियों और पदाधिकारियों ने उन्हें रोका और काउंसेलिंग के लिए थाना लेकर आ गये. वहां ऋषिदेव से आत्महत्या का कारण पूछने पर बताया गया कि वह अपने पत्नी के तानों से परेशान है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें