1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. the prisoner walked out of the prison ward the security personnel kept running the mobile rdy

Bihar News: कैदी वार्ड से टहलता निकल गया बंदी, मोबाइल चलाते रह गये सुरक्षाकर्मी

Bihar News सुबह खोजबीन के बाद जेल वार्ड से भागने वाले कैदी को मायागंज स्थित मुसहरी घाट से ही पकड़ कर वापस जेल वार्ड में लाया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेल
जेल
प्रभात खबर

Bihar News: जेएलएनएमसीएच अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के उपर प्रथम तल पर बने कैदी वार्ड (जेल वार्ड) से सोमवार देर शाम सेंट्रल जेल से लाया गया कैदी टहलता हुआ बाहर निकल गया. इस बात की भनक कैदी वार्ड की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों तक को नहीं लगी. मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त यह घटना हुई तब जेल वार्ड की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मी मोबाइल चलाने में व्यस्त थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेल वार्ड में मोजूद अन्य कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों को कैदी के बाहर निकलने को लेकर आगाह भी किया, पर सुरक्षाकर्मियों ने उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया.

मंगलवार सुबह अस्पताल प्रबंधन को पहले जानकारी मिली कि कार्तिक चौधरी नामक कैदी अपने बेड पर नहीं है, जिसके बाद इस बात की सूचना पहले जेल वार्ड में प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मियों को दी गयी उसके बाद अस्पताल अधीक्षक को इस बात की जानकारी दी. हालांकि सुबह खोजबीन के बाद जेल वार्ड से भागने वाले कैदी को मायागंज स्थित मुसहरी घाट से ही पकड़ कर वापस जेल वार्ड में लाया गया. हालांकि बरारी थानाध्यक्ष ने भी इस तरह की किसी भी जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हबीबपुर थाना पुलिस ने तीन दिन पूर्व चार दिसंबर को करोड़ी बाजार में छापेमारी कर महुआ शराब के साथ 21 वर्षीय कार्तिक चौधरी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद पांच दिसंबर को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत कर शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय करा भेज दिया गया. उसकी तबीयत खराब रहने की वजह से सोमवार को ही उसे इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच के जेल वार्ड में शिफ्ट किया गया.

सोमवार देर शाम करीब सात बजे से आठ बजे के बीच जब सभी सुरक्षा कर्मी व्यस्त थे और जेल वार्ड का ग्रिल खुला था कार्तिक चौधरी सुरक्षाकर्मियों से नजरें बचा कर वहां से निकल गया. मंगलवार की सुबह जब अस्पताल की नर्स कार्तिक चौधरी को इंजेक्क्शन देने के लिए पहुंची तो उसने कार्तिक चौधरी को बेड से गायब पाया. इसके बाद नर्स ने इसकी जानकारी सुरक्षाकर्मियों को दी. खोजबीन के बाद कार्तिक चौधरी को मायागंज अस्पताल के पीछे मौजूद झोपड़पट्टी से पकड़ कर लाया गया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें