1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. sumit of bhagalpur iiit gets 30 lakh package in amazon asj

भागलपुर IIIT के सुमित को अमेजन में मिला 30 लाख का पैकेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुमित
सुमित
प्रभात खबर

भागलपुर : इंडियन इंस्टीट‍्यूट ऑफ इंफाॅर्मेशन टेक्नोलॉजी मतलब ट्रिपल आइटी के फाइनल ईयर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के छात्र सुमित कुशवाहा का चयन विश्व की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी अमेजन में हुआ. सुमित कुशवाहा को 30 लाख का पैकेज मिला है. सुमित हरियाण के फरीदाबाद के रहने वाले हैं.

ट्रिपल आइटी के पीआरओ डॉ धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि प्लेसमेंट में सफल छात्र को पहले छह माह तक इंटर्नशिप करना होगा. इस दौरान 60 हजार प्रति माह प्रोत्साहन राशि मिलेगी. सितंबर के अंतिम सप्ताह में अमेजन ने ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया था.

इसमें फाइनल ईयर के 67 छात्र शामिल हुए थे. रिटन टेस्ट में नौ छात्र सफल हुए. ऑनलाइन इंटरव्यू हुआ, जिसमें एक छात्र को सफलता मिली. ट्रिपल आइटी के निदेशक डॉ अरविंद चौबे ने छात्र को बधाई दी है.

पूर्वी भारत का आइटी हब बनेगा भागलपुर : पीआरओ ने बताया कि ट्रिपल आइटी को राष्ट्रीय महत्व का दर्जा मिलने के बाद पूरी दुनिया के आइटी सेक्टर में भागलपुर का नाम उभर कर सामने आया है. अमेजन जैसी कंपनी भागलपुर से प्लेसमेंट कर रही है.

आने वाले समय में पूर्वी भारत का आइटी हब बन कर भागलपुर शहर उभरेगा. अमेरिकी आइटी कंपनी नेशनल इंस्ट्रूमेंट्स ने भागलपुर में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना की कवायद में है. इस सेंटर से पूरे राज्य के छात्र सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर की ट्रेनिंग लेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें